Header Ads

'यूपी में विकास हुआ है, लेकिन भ्रष्टाचार का’

sadhvi-niranjan-jyoti-in-hasanpur
'सपा, बसपा और कांग्रेस ने मिलकर उत्तर प्रदेश में भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिया तथा किसानों को खोखला करने का काम किया'..

साध्वी निरंजन ज्योति ने समाजवादी पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि जिनसे अपना परिवार नहीं संभाला जा रहा है, उनसे यह उम्मीद कतई नहीं की जा सकती कि वे प्रदेश को संभाल सकते हैं। सपा को अपने परिवार की चिंता करनी चाहिए। उत्तर प्रदेश को संभालने के लिए जनता काफी है।

केन्द्रीय राज्यमंत्री साध्वी निरंजन ने सपा के साथ-साथ कांग्रेस और बसपा पर भी जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि दोनों पार्टियों ने उत्तर प्रदेश में किसानों को लूट लिया और आज की तारीख में किसान बदहाल हो चुका है। साध्वी हसनपुर के मंगरौला गांव में किसान जनसभा को संबोधित कर रही थीं।

उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता आगामी विधानसभा चुनावों में सपा, बसपा और कांग्रेस को सबक सिखायेगी। ढाई साल से देश का विकास कर रही भाजपा से ये पार्टियां आज हिसाब मांग रही हैं।

साध्वी बोलीं कि वे प्रदेश में हो रहे विकास के दावों की हकीकत लोगों तक पहुंचाने आयी हैं। जो वादे किये गये थे, उन्हें हकीकत में नहीं उतारा गया, बल्कि जनता को भ्रम में रखा गया और उनसे झूठ बोला जा रहा है। असलियत यह है कि प्रदेश में सपा के राज में विकास हुआ नहीं।

निरंजन ज्योति ने चुटकी लेते हुए कहा कि प्रदेश में विकास हुआ है, मगर यहां भ्रष्टाचार और गुंडागर्दी का विकास हुआ है। सपा से पूर्व बसपा ने भ्रष्टाचार को चरम तक पहुंचाया और अब सपा भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने में लगी हुई है।

उन्होंने कहा कि देश में धार्मिक तानाबाना तोड़ा जा रहा है। राजननीतिक दल जाति धर्म के नाम पर लोगों को विभाजित करने का काम रहे हैं। भारतीय जनता पार्टी की पीएम नरेन्द्र मोदी के नारे सबका साथ-सबका विकास नारा देकर भाईचारा फैलाकर विकास के पथ पर देश को आगे बढ़ा रही है।

साध्वी निरंजन ज्योति का निशाना समाजवादी पार्टी ही रही। उन्होंने अपने भाषण में किसानों का जिक्र करते हुए कहा कि किसान के साथ धोखा हुआ है। उसे सपा सरकार ने छला है। उसके अन्याय के लिए हम लड़ाई जारी रखे हुए हैं। चकबंदी के नाम पर उनकी जमीनों पर कब्जा किया जा रहा है। मुआवजे की रकम को किसानों तक नहीं पहुंचने दिया गया और किसानों के साथ धोखा हुआ है।

बसपा पर हमला बोलते हुए निरंजन ज्योति बोलीं कि उम्मीदवारों से धन वसूला जा रहा है। टिकट के पैसे लिये जा रहे हैं। भाजपा ऐसा नहीं करती। टिकट के लिए भाजपा कार्यकर्ता मेहनत कर रहे हैं। उम्मीदवार घोषित होने पर हम नहीं बदलते।ध् सांसद कंवर सिंह तंवर के अलावा भाजपा कार्यकर्ता भी इस दौरान मौजूद रहे।

-टाइम्स न्यूज़ हसनपुर.


Gajraula Times  के ताज़ा अपडेट के लिए हमारा फेसबुक  पेज लाइक करें या ट्विटर  पर फोलो करें. आप हमें गूगल प्लस  पर ज्वाइन कर सकते हैं ...