Header Ads

तिगरी मेले में निगम की बसें करेंगी श्रद्धालुओं की राह आसान

bus-depot-moradabad-picture
तिगरी में एक अस्थायी बस स्टैंड बनाया जायेगा जहां से बसों का संचालन किया जायेगा.

तिगरी में होने वाले ऐतिहासिक मिनी कुंभ कहे जाने वाले मेले के लिए उत्तर प्रदेश परिवहन निगम ने व्यवस्था करनी शुरु कर दी है। परिवहन निगम की सौ से अधिक बसें तिगरी मेले के लिए संचालित होंगी। मेले के लिए बसों का   संचालन हर साल किया जाता है। हर साल श्रद्धालुओं की संख्या में भी बढ़ोतरी होती है, इसलिए इस बार बसों की संख्या बढ़ाई गयी है। लगभग 150 बसें चलाई जाने की बात की जा रही है। इससे श्रद्धालुओं की राह आसान हो जाने की उम्मीद जताई जा रही है।

मुरादाबाद डिपो, अमरोहा डिपो सहित रामपुर, धामपुर, चांदपुर आदि डिपो की बसें तिगरी मेले के लिए संचालित की जायेंगी।

इस बार अनुमान के मुताबिक लगभग 12 से 15 लाख श्रद्धालुओं के मेला आने का अनुमान लगाया जा रहा है। हर साल इनकी संख्या बढ़ती है।

सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक एनके गंगवार ने कहा है कि मेले में श्रद्धालुओं को किसी तरह की कोई समस्या नहीं होने दी जायेगी। मेले की तैयारियों को अंतिम रुप दिया जा चुका है। सभी डिपो की बसों को जिम्मेदारी सौंपी गयी है। बस सेवा 24 घंटे रहेगी।

कहा जा रहा है कि अमरोहा डिपो की करीबन सभी बसों को तिगरी मेला में लगाया जायेगा। मुरादाबाद मंडल के अलावा देश के अनेक हिस्सों से श्रद्धालु भारी संख्या में यहां स्नान करने आते हैं। विदेशों से भी लोग तिगरीधाम में गंगा स्नान को आते हैं।

मुख्य स्नान से एक दिन पूर्व चलती हैं बसें

तिगरी मेले के लिए हर वर्ष बसें चलती हैं लेकिन ये पूर्णिमा से एक दिन पूर्व चलती हैं जबकि मेला उससे पांच दिन पूर्व तेजी पकड़ लेता है। एक तरह से मेले में ठहरने वालों के बजाय केवल एक दिन स्नान करने वालों को ही इसका लाभ मिल पाता है। बसें पूर्णिमा से सप्ताह पूर्व चलायीं जायें तो लोगों को लाभ मिल सकता है।

-टाइम्स न्यूज़ गजरौला.


Gajraula Times  के ताज़ा अपडेट के लिए हमारा फेसबुक  पेज लाइक करें या ट्विटर  पर फोलो करें. आप हमें गूगल प्लस  पर ज्वाइन कर सकते हैं ...