Header Ads

450 करोड़ के भ्रष्टाचार के आरोप में अब आडियो टेप सामने आया

kiran%2Brijuju%2Bcorruption%2Ballegations
इंडियन एक्सप्रेस अखबार ने 13 दिसंबर को बताया था कि अरुणाचल प्रदेश में दो बांधों के निर्माण से जुड़ी रिपोर्ट में केन्द्रीय मंत्री रिजिजु का नाम भी शामिल है.

अरुणाचल प्रदेश पनबिजली परियोजना में भ्रष्टाचार के आरोप केन्द्र सरकार में गृहराज्यमंत्री किरन रिजिजु पर लगे हैं जिनसे उनकी मुश्किलें आने वाले समय में ओर बढ़ सकती हैं क्योंकि बातचीत का एक ओडियो टेप सामने आया है।

इंडियन एक्सप्रेस अखबार ने 13 दिसंबर को बताया था कि अरुणाचल प्रदेश में दो बांधों के निर्माण से जुड़ी रिपोर्ट में केन्द्रीय मंत्री रिजिजु का नाम भी शामिल है। यह रिपोर्ट मुख्य सतर्कता अधिकारी की है।

बाद में अखबार ने नया खुलासा करते हुए मुख्य सतर्कता अधिकारी सतीश वर्मा और किरन रिजिजु के भाई गोबोई रिजिजु के बीच कथित बातचीत को प्रकाशित भी किया है। बताया जा रहा है कि यह बातचीत दिसंबर 2015 की है। बातचीत 29 मिनट की है।

सतीश वर्मा की रिपोर्ट के आधार पर पनबिजली परियोजना में 450 करोड़ का भ्रष्टाचार हो सकता है। बातचीत में गोबोई ने किरन रिजिजु को 17 बार 'भैया' बोला है।

वहीं किरन रिजिजु कह रहे हैं कि यह खबरें प्लांट की गयी हैं। जिसने ऐसा किया है, उसे जूते पड़ेंगे। उन्होंने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस को देश से माफी मांगनी चाहिए। कांग्रेस ने मुझपर आरोप लगाकर गलती की है। उन्हें इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी।

कांग्रेस ने कहा है कि रिजिजु संदेह के घेरे में हैं। उन्हें मंत्री पद से हटा देना चाहिए या जांच चलने तक इस्तीफा दे देना चाहिए।

-टाइम्स न्यूज.


Gajraula Times  के ताज़ा अपडेट के लिए हमारा फेसबुक  पेज लाइक करें या ट्विटर  पर फोलो करें. आप हमें गूगल प्लस  पर ज्वाइन कर सकते हैं ...