Header Ads

नयी सूची में अशफाक, कमाल और जगराम का नाम, उर्वशी-इकरार गायब

asfak%2Bkamal%2Bjagram
सपा सुप्रीमो द्वारा जारी एक दिन पूर्व की सूची में इकरार और उर्वशी का नाम था.


मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सामानांतर सूची जारी कर दी है। इस सूची में नौगांवा विधानसभा से अशफाक खां, हसनपुर से कमाल अख्तर और मंडी धनौरा से जगराम सिंह का नाम शामिल है। जबकि सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव द्वारा जारी एक दिन पूर्व की सूची में नौगांवा से इकरार अंसारी और धनौरा से उर्वशी तथा हसनपुर से किसी का नाम नहीं था। कमाल अख्तर का नाम मुलायम की सूची में नहीं था।

सपा की कलह के कारण समानांतर सूचियां जारी हुई हैं। अखिलेश ने फिलहाल 235 प्रत्याशियों की सूची जारी की है। सूची में 171 मौजूदा विधायक हैं।

महबूब अली अमरोहा से समाजवादी पार्टी के सर्वमान्य उम्मीदवार हैं.

इस तरह इन सीटों पर सपा के दो-दो उम्मीदवार हो गये हैं। इससे उम्मीदवारों एवं समर्थकों में ऊहापोह की स्थिति पैदा हो गयी है।

समर्थक समझ नहीं पा रहे हैं कि वे सपा पार्टी के किस उम्मीदवार का समर्थन करें। यह असमंजस सपा के लिए आने वाले समय में भारी परेशानी का सबब बन सकता है।

अमरोहा सीट से समानांतर उम्मीदवार नहीं उतारा गया है। वहां से महबूब अली सपा के सर्वमान्य उम्मीदवार हैं। जबकि मंडी धनौरा से मौजूदा विधायक एम. चन्द्रा का पत्ता साफ हो गया है। उनका नाम किसी भी सूची में नहीं है।

-टाइम्स न्यूज़ अमरोहा.


Gajraula Times  के ताज़ा अपडेट के लिए हमारा फेसबुक  पेज लाइक करें या ट्विटर  पर फोलो करें. आप हमें गूगल प्लस  पर ज्वाइन कर सकते हैं ...