Header Ads

बार-बार पैसा जमा करायेंगे तो सवाल उठेगा ही -अरुण जेटली

arun%2Bjaitely%2Bfinmin%2Bindia
वित्त मंत्री ने कहा कि हर चीज का सही डेटा 30 दिसंबर तक उपलब्ध हो जायेगा.


वित्तमंत्री अरुण जेटली ने कहा है कि यदि लोगों के पास पुराने नोट हैं तो उसे एक बार जमा करा सकते हैं। आपसे उसके लिए कोई सवाल-जवाब भी नहीं होगा।

जेटली का साफ कहना था कि यदि बार-बार पैसा जमा करायेंगे तो उसपर सवाल उठाया जायेगा। यानि एक बार में ही पैसा जमा करवाना हितकर है।

अरुण जेटली बोले कि आरबीआई के पास पर्याप्त करेंसी है। बैंकों में कर्मचारियों द्वारा बेहतर काम किया जा रहा है। वे देर रात तक काम कर लोगों को पैसा उपलब्ध करा रहे हैं।

जेटली ने हालांकि यह जरुर कहा कि कुछ बैंकवाले अपने पद का दुरुपयोग करने से पीछे नहीं हट रहे। उन्होंने कहा कि हर चीज का सही डेटा 30 दिसंबर तक उपलब्ध हो जायेगा।

जरुर पढ़ें : नोटबंदी के रोज नये नियमों से लोग भ्रम की स्थिति में हैं

वित्तमंत्री अरुण जेटली को सरकार के नियमों पर सफाई देनी पड़ रही है। सरकार चाह भी रही है कि लोगों में जो भ्रम की स्थिति बनी है, वह न रहे और हर काम परेशानी के बिना निपटे।

जेटली ने कहा कि कैशलेस लेनदेन वालों को टैक्स में छूट मिलेगी। लोग डेबिट-क्रेडिट कार्ड और इ-बटुए का भरपूर इस्तेमाल कर रहे हैं। आधार द्वारा लेनदेन पर उन्होंने बताया कि उसके द्वारा लेनदेन में 300 फीसदी बढ़ोतरी हुई है।

सरकार द्वारा नोटबंदी का फैसला देश में बहुत जगह मुश्किलें पैदा कर रहा है। वो अलग बात है कि सरकार प्रयास करने की बात आयेदिन कह रही है।

-गजरौला टाइम्स स्टाफ.


Gajraula Times  के ताज़ा अपडेट के लिए हमारा फेसबुक  पेज लाइक करें या ट्विटर  पर फोलो करें. आप हमें गूगल प्लस  पर ज्वाइन कर सकते हैं ...