Header Ads

नोटबंदी के बाद एक्सिस बैंक की इस शाखा में 450 करोड़ रुपये के पुराने नोट जमा हुए थे

axis-bank-black-money
एक्सिस बैंक में फिर छापेमारी हुई है. आयकर विभाग ने चांदनी चौक में बैंक की शाखा से 44 संदिग्ध खातों की जानकारी जुटाई है. इन खातों में 100 करोड़ रुपयों की खबर है.

बताया जा रहा है कि नोटबंदी के बाद एक्सिस बैंक की इस शाखा में 450 करोड़ रुपये के पुराने जमा किये गये थे। इससे पूर्व भी एक्सिस बैंक में इसी सप्ताह छापामारी हुई थी। उसमें दो प्रबंधकों को पकड़ा गया था।

आयकर विभाग कालेधन पर पैनी नजर गढ़ाये हुए है। वह मौके-मौके पर छापेमारी कर रहा है। देश में कई जगह करोड़ों रुपये का कालाधन मिलने के समाचार आ रहे हैं। बैंक अधिकारियों के खिलाफ भी आयकर विभाग कार्रवाई कर रहा है।

विभाग की ओर से कहा गया है कि एक्सिस बैंक ने खातों को आरबीआई की केवाईसी शर्तें पूरा किया बिना जमा किया था। केवाईसी से बैंक खाताधारक की पहचान पक्की करते हैं।

आयकर विभाग एक्सिस बैंक कर्मचारियों से पूछताछ कर रहा है। उसके बाद तथ्य खुलकर सामने आ सकेंगे। खबरों के मुताबिक जिन लोगों ने पैसा जमा किया था उनसे भी पूछताछ जल्द हो सकती है।

पूर्व में दिल्ली पुलिस ने कश्मीरी गेट शाखा के बाहर से तीन लोगों को साढ़े तीन करोड़ के पुराने नोट के साथ पकड़ा था। उसके बाद प्रवर्तन निदेशालय ने मामले की जांच शुरु कर दी थी। इसी सप्ताह भी एक्सिस बैंक की कश्मीरी गेट शाखा से दो प्रबंधकों को गिरफ्तार किया था। उनके पास से तीन किलो सोना मिला था। उनके घरों की तलाशी भी ली गयी थी।

कालेधन पर आयकर विभाग की ओर से आने वाले समय में और छापेमारी होगी।

-टाइम्स न्यूज़ ब्यूरो.


Gajraula Times  के ताज़ा अपडेट के लिए हमारा फेसबुक  पेज लाइक करें या ट्विटर  पर फोलो करें. आप हमें गूगल प्लस  पर ज्वाइन कर सकते हैं ...