Header Ads

फाजलपुर बिजलीघर कूड़ाघर बना : एक्सइएन प्रधानमंत्री के स्वच्छता अभियान के खिलाफ

power-house-fazalpur-gajraula
इस गंदगी के बराबर से अधिशासी अभियंता आयेदिन गुजरते हैं लेकिन इसकी अनदेखी उनकी आदत बन चुकी है।

बिजली विभाग प्रधानमंत्री के स्वच्छता अभियान के प्रति बिल्कुल भी संवेदनशील नहीं है। यहां के अधिशासी अभियंता तो गंदगी पसंद अधिकारी जान पड़ते हैं। जिन लोगों को यहां के इस अधिकारी के कार्यालय जाने का मौका मिला होगा उन्हें इस हकीकत का पता चल गया होगा। जो हकीकत जानना चाहे तो वह फाजलपुर बिजलीघर में एक्सइएन कार्यालय तक पहुंचे।

power-house-fazalpur

इस बिजलीघर में ही बिजली विभाग के अधिशासी अभियंता का कार्यालय है। यहां कार्यालय और बिजलीघर की चाहरदीवारी के बीच चारों ओर गंदगी का अंबार लगा है। कई मोहल्लों का कचरा और कूड़ियां यहां पड़ी रहती हैं। एक निजि चिकित्सालय की पट्टियां और मरीजों की गंदगी तक डाली जा रही है। इस गंदगी पर दिनभर आवारा पशु, कव्वे तथा सुअरों के झुंड पड़े देखे जा सकते हैं। इससे गंदगी दूर तक फैलकर प्रदूषण का कारण बनती है। इस गंदगी के बराबर से अधिशासी अभियंता आयेदिन गुजरते हैं लेकिन इसकी अनदेखी उनकी आदत बन चुकी है। लगता है इस गंदगी की दुर्गंध सूंघने के भी वे अभ्यस्त हो गये हैं।

एक ओर केन्द्र सरकार देशभर में स्वच्छता अभियान छेड़े है। टीवी पर थोड़ी-थोड़ी देर में स्वच्छता के प्रति जागरुकता को सरकारी विज्ञापन चलाये जा रहे हैं जिसपर भारी रकम खर्च की जा रही है। दूसरी ओर बिजली विभाग के अधिकारी उसे ठेंगा दिखाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे।

-टाइम्स न्यूज़ गजरौला.


Gajraula Times  के ताज़ा अपडेट के लिए हमारा फेसबुक  पेज लाइक करें या ट्विटर  पर फोलो करें. आप हमें गूगल प्लस  पर ज्वाइन कर सकते हैं ...