Header Ads

हरियाणा में भाजपा सरकार ने 135 जाटों पर देशद्रोह के केस ठोके

yashpal%2Bmalik%2Bjat%2Bsamiti
25 हजार जाटों पर कई अन्य धाराओं में मुकदमे कायम कर उन्हें गिरफ्तार किया गया.


जाट आरक्षण संघर्ष समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष यशपाल मलिक ने कहा है कि हरियाणा में 25 हजार जाटों पर प्रदेश सरकार द्वारा दर्ज कराये मुकदमे अभी भी वापस नहीं लिये गये जबकि 135 जाटों पर देशद्रोह की धाराओं में मामले दर्ज किये गये हैं। यह काम भाजपा ने केन्द्र के बाद हरियाणा में सरकार बनवाने के लिए जाटों से उनके हित में बेहतर काम करने के वादे के बाद किया है।

चुनाव पूर्व किये जाट आरक्षण दिलाने के वादे से मुकरने के बाद जब आरक्षण की मांग को लेकर हरियाणा में आंदोलन किया गया तो उसमें तीस लोगों की मौत हो गयी थी जिसमें 18 जाट भी शहीद हुए थे। सरकार द्वारा आरक्षण के लिए कानून बनाने के आश्वासन पर जाट मान गये और आंदोलन वापस ले लिया गया लेकिन इसके बाद 25 हजार जाटों के खिलाफ विभिन्न आपराधिक धाराओं में अभियोग पंजीकृत कर उन्हें गिरफ्तार किया गया।

यशपाल मलिक के मुताबिक इनमें 135 लोगों को देशद्रोही करार दिया गया है।

जरुर पढ़ें : 'जाट संघर्ष समिति भाजपा हराओ अभियान छेड़ेगी’

jat%2Bsangharsh%2Bsamiti%2Bmartyr%2Bjats

मलिक शीघ्र ही बिजनौर में इस मामले पर जाटों की एक विशाल सभा करने जा रहे हैं। उनका कहना है कि यदि मुकदमे वापस नहीं लिए गये और आरक्षण जाटों को नहीं मिला तो भाजपा का जमकर विरोध किया जायेगा।

उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश में चुनावी घोषणा होने दो, हरियाणा के जाट अपने पड़ोसी उत्तर प्रदेश के जाटों को भाजपा की हरियाणा के जाटों के खिलाफ की साजिश की हकीकत जरुर बतायेंगे। संघर्ष समिति खामोश नहीं बैठी। वह लगातार जाटों के बीच सक्रिय है।

-टाइम्स न्यूज़ गजरौला.


Gajraula Times  के ताज़ा अपडेट के लिए हमारा फेसबुक  पेज लाइक करें या ट्विटर  पर फोलो करें. आप हमें गूगल प्लस  पर ज्वाइन कर सकते हैं ...