Header Ads

हर घर में खुशहाली चाहती है सपा सरकार -हाजी भुट्टो

mumtaj-ali-bhutto
युवा ब्लॉक प्रमुख मुमताज अली उर्फ हाजी भुट्टो मुख्यमंत्री अखिलेश यादव द्वारा जारी जन कल्याण योजनाओं का लाभ जरुरतमंदों तक पहुंचाने के लिए प्रत्यत्नशील हैं।

इसके लिए वे जहां ब्लॉक परिसर स्थित अपने कार्यालय में लोगों को नियमित समय दे रहे हैं उसी के साथ समय-समय पर ब्लॉक के गांवों का भी दौरा कर लोगों की समस्यायें हल करने में जुटे हैं।

अपने कार्यालय में टाइम्स संपादक से बात करते हुए उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार की अधिकांश योजनायें धनाभाव में ठप हैं। जबकि सूबे की सपा सरकार द्वारा जारी जनहितैषी योजनाओं के लिए पैसे की कमी नहीं है। हाजी भुट्टो ने बताया कि फ्री बोरिंग स्कीम के तहत जिन किसानों का चयन हुआ है, उनके बोरिंग किये जा रहे हैं। ग्रामीण विकास के लिए सपा सरकार हर तरह से प्रयासरत है। गन्ना मूल्य बढ़ाया गया है। गांवों की सड़कों पर पूरा ध्यान दिया जा रहा है। प्रदेश की सपा सरकार ने अपने स्तर से गांवों में सबसे अधिक विकास कार्य कराये हैं।

पढ़ें : अमरोहा जिले में पीएम आवास योजना के तहत गरीबों को मिलेंगे घर

ब्लॉक प्रमुख ने बताया कि उनके पास किसी भी गांव से कोई भी व्यक्ति आता है तो वे स्तर के काम के लिए सदैव तत्पर है। इस दौरान उनके पास कई जरुरतमंद प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मिलने वाले आवास के लिए प्रार्थना पत्र लेकर आये जिन्हें उन्होंने जांच के लिए संबंधित ब्लाक कर्मचारी को सौंप दिया। साथ ही निष्पक्षता से कार्यवाही की हिदायत भी दी।

हाजी भुट्टो ने बताया कि वे विकास में पिछड़े गांवों पर प्रथमिकता के आधार पर फोकस कर काम कराने की कोशिश में लगे हैं तथा चाहते हैं जरुरतमंदों को अधिक से अधिक सहायता दिलायी जा सके। उन्होंने सभी ग्राम प्रधानों से कहा है कि अपने-अपने गांवों में सबसे कमजोर आदमी का सबसे पहले काम करायें और समाजवादी विकास का माडल अपनायें। मेरा पूरा सहयोग ग्राम प्रधानों की मिलेगा। सपा सरकार सूबे के हर घर में खुशहाली चाहती है।

-टाइम्स न्यूज़ गजरौला.


Gajraula Times  के ताज़ा अपडेट के लिए हमारा फेसबुक  पेज लाइक करें या ट्विटर  पर फोलो करें. आप हमें गूगल प्लस  पर ज्वाइन कर सकते हैं ...