Header Ads

'जो काम रिजर्व बैंक को करना चाहिए था उसे भी आपने कर दिया’

rahul%2Band%2Bmamta%2Bbanerjee
'मोदी सुबह से रात तक डराते हैं. सरकार यदि डराने लगेगी तो कैसे चलेगा.'


नोटबंदी ऐसा मसला है जिसपर सभी दलों ने भाजपा को घेरने की सोच रखी है। मगर विपक्षी दलों की प्रेस वार्ता में विपक्ष के कुछ दल शामिल नहीं हुए। इस दौरान राहुल गांधी और ममता बनर्जी ने भाजपा पर जमकर हमला बोला।

ममता बनर्जी ने पीएम नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधा और कहा कि मोदी सुबह से रात तक डराते हैं। सरकार यदि डराने लगेगी तो कैसे चलेगा। आज देश में सुपर इमरजेंसी लागू है। पीएम मोदी को तुरंत इस्तीफा दे देना चाहिए।

ममता ने कहा कि नोटबंदी एक बड़ा घोटला है। ऐसा घोटाला आजादी के बाद कभी नहीं हुआ। उन्होंने किसानों और मजदूरों की बात करते हुए कहा कि आज ऐसे हालात पैदा हो गये हैं कि किसान, मजदूर, दुकानदार, उद्योगजगत के लोग सभी रो रहे हैं। मोदी जी ने कहा था कि अच्छे दिन लायेंगे। ये क्या अच्छे दिन का नमूना है?

ममता बनर्जी ने नोटबंदी पर बोलते हुए कहा कि हमारा देश बीस साल पीछे चला गया है. जो काम रिजर्व बैंक को करना चाहिए था उसे भी आपने कर दिया.


ममता ने कहा कि पहले खुद को चायवाला बोला और फिर फकीर बोला। फकीर बनकर आपने पचास दिन मांगे। इतनी परेशानी के बाद जनता ने आपको समय दिया। यदि इतने दिन बाद भी फैसला नहीं होता, तो क्या प्रधानमंत्री इसकी जिम्मेदारी लेते हुए अपने पद से इस्तीफा देंगे या नहीं?

ममता बनर्जी ने कहा कि आप कोई जादूगर नहीं हैं कि 3 दिन में सब ठीक कर देंगे। ये अच्छे दिन के नाम पर पूरे हिंदुस्तान को परेशान किया।

rahul%2Bgandhi%2Bin%2Bconstitution%2Bclub

राहुल गांधी ने कहा कि एक नया काला बाजार तैयार हुआ है, पैसे को बदलने के लिए और चोट कमजोर तथा गरीबों को लगी है।

राहुल गांधी ने हमला जारी करते हुए कहा कि किसान के पास बीज और खाद के लिए पैसा नहीं है। छोटे दुकानदार के पास पैसा नहीं है। बेरोजगारी बढ़ रही है।

पीएम मोदी के नोटबंदी पर निशाना साधते हुए राहुल बोले कि नोटबंदी का लक्ष्य फेल हो गया है। पीएम मोदी को अब जबाव देना है कि जो मुश्किलें लोगों को सहनी पड़ रही हैं, उसके लिए कौन जिम्मेदार है?

उन्होंने सहारा ग्रुप की डायरी का जिक्र करते हुए कहा कि उसमें 9 बार गुजरात के सीएम को पैसा देने की बात लिखी है। 40 करोड़ रुपये दिये गये हैं।

राहुल ने पीएम मोदी से सवाल किया कि देश को बतायें कि सच क्या है और झूठ क्या है?

-टाइम्स न्यूज स्टाफ.


Gajraula Times  के ताज़ा अपडेट के लिए हमारा फेसबुक  पेज लाइक करें या ट्विटर  पर फोलो करें. आप हमें गूगल प्लस  पर ज्वाइन कर सकते हैं ...