Header Ads

नये थलसेना और वायुसेना प्रमुखों की जल्द घोषणा कर सकते हैं रक्षामंत्री पर्रिकर

manohar%2Bparikar%2Bdefence%2Bminister%2Bindia
रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने कहा -'जल्द थलसेना और वायुसेना प्रमुखों की घोषणा.'

यह बात उन्होंने अमर जवान ज्योति पर शहीदों को श्रद्धांजलि देने के दौरान कही। 16 दिसंबर को भारत 1971 में जंग में पाकिस्तान को पराजित करने के उपलक्ष्य में विजय दिवस मनाता है।

इस दौरान रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने यह नहीं कहा कि कबतक सेना प्रमुखों के नामों की घोषणा की जायेगी। उन्होंने इस बारे में कोई समय सीमा का जिक्र नहीं किया। हालांकि सूत्रों की मानें तो सैन्य प्रमुखों की नियुक्ति से संबंधित फाइल पीएम नरेन्द्र मोदी के कार्यालय में है। इसकी आधिकारिक घोषणा संसद के शीतकालीन सत्र के समाप्त होने के बाद की जा सकती है।

manohar%2Bparikar%2Bindia

भारत के थलसेना अध्यक्ष जनरल दलवीर सिंह सुहाग तथा वायुसेना अध्यक्ष एयर चीफ मार्शल अरुप राहा 31 दिसंबर को रिटायर हो रहे हैं।

चर्चा है कि दलवीर सिंह सुहाग की जगह लेने के लिए उपप्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल बिपिन रावत, दक्षिणी सैन्य कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल पीएम हरीज और पूर्वी सैन्य कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल प्रवीण बक्शी का नाम सबसे आगे है।

वायुसेना प्रमुख के लिए एयर मार्शल वीरेन्द्र सिंह धनोआ के नाम पर सबसे ज्यादा चर्चा हो रही है। उन्हें कमान सौंपी जा सकती है।

1971 की जंग में भारत ने पाकिस्तान को पराजित किया था। उसके बाद ही बांग्लादेश बना था।


Gajraula Times  के ताज़ा अपडेट के लिए हमारा फेसबुक  पेज लाइक करें या ट्विटर  पर फोलो करें. आप हमें गूगल प्लस  पर ज्वाइन कर सकते हैं ...