Header Ads

मुलायम की सूची से बाहर हुए नेता अखिलेश की सूची में?

mulayam-akhilesh-shivpal
शिवपाल -अखिलेश के बीच शांत चल रहे द्वंद ने टिकट बंटवारे पर फिर आग पकड़ ली.


यादव परिवार की कलह टिकट बंटवारे के कारण सपा विभाजन की ओर बढ़नी शुरु हो गयी है। इससे कई जगहों पर सपा के दो-दो उम्मीदवार खड़े होने के हालात बनते जा रहे हैं।

अखिलेश यादव ने भी अपनी पसंद के उम्मीदवारों की समानांतर सूची जारी कर दी है। इस सूची में कई ऐसे नेताओं के नाम भी हैं जिनके नाम सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव द्वारा जारी सूची में नहीं थे।

मुख्यमंत्री अखिलेश ने 235 प्रत्याशियों की सूची जारी की है। बाकी सीटों के लिए अखिलेश एक या दो दिन में दूसरी सूची जारी कर सकते हैं।

शिवपाल यादव और अखिलेश यादव के बीच शांत चल रहे द्वंद ने टिकट बंटवारे पर फिर से आग पकड़ ली है। अखिलेश ने स्पष्ट कर दिया था कि यदि उनके समर्थकों को टिकट नहीं दिया गया तो वे नयी सूची जारी कर उन्हें मैदान में उतारेंगे।

सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह के लिए यह बहुत नाजुक समय लग रहा है. वे पार्टी को बिखराव से बचाने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा रहे हैं. मुलायम नहीं चाहते कि तिनका-तिनका जोड़कर जिस समाजवादी पार्टी को उन्होंने खड़ा किया, वह ताश के पत्तों की तरह बिखर जाये.

मुलायम सिंह यादव के लिए चाचा-भतीजे की इस लड़ाई को काबू करने में काफी समय बीत गया लेकिन यह विवाद रह-रहकर नये रुप में उनके सामने आ रहा है।

मुलायम सिंह यादव के सामने यह सबसे बड़ी चुनौती है।

देखते हैं वे इसका हल खोजने में कहां तक सफल होते हैं?

-टाइम्स न्यूज स्टाफ.


Gajraula Times  के ताज़ा अपडेट के लिए हमारा फेसबुक  पेज लाइक करें या ट्विटर  पर फोलो करें. आप हमें गूगल प्लस  पर ज्वाइन कर सकते हैं ...