Header Ads

पीएम मोदी के 'मन की बात' की बड़ी बातें

narendra%2Bmodi%2Bmann%2Bki%2Bbaat
पीएम नरेन्द्र मोदी ने नोटबंदी के मुद्दे पर मन की बात में कहा कि यह जंग की शुरुआत है.


प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने क्रिसमस के दिन 'मन की बात' की। उनकी साल 2016 में यह आखिरी मन की बात थी। उन्होंने नोटबंदी सहित तमाम मुद्दों पर बात की।

पीएम मोदी के मन की बात की बड़ी बातें पढ़ें :

1. पीएम नरेन्द्र मोदी ने कहा कि यह जंग की शुरुआत है। यानि कालेधन और बेनामी संपत्ति पर उन्होंने जो जंग छेड़ी है, यह उसकी शुरुआत है। ये जंग जीतना जरुरी है और इससे पीछे हटने का सवाल ही नहीं।

2. पीएम मोदी ने कहा कि उनके विरोध नोटबंदी को सांप्रदायिक रंग में रंगने की साजिश कर रहे हैं। पीएम नरेन्द्र मोदी ने अफवाहों की बात भी की जो इस दौरान फैलायी गयीं। उन्होंने दो हजार के नोट जाने, नोट पर लिखे अक्षर गलत होने और नमक के दाम बढ़ने की बात भी की।

3. पीएम नरेन्द्र मोदी ने व्यापारियों को डिजिधन योजना से जुड़ने की अपील करते हुए कहा कि कैशलेस व्यापार करने से कारोबार को लाभ होगा। सरकार लकी ड्रा योजना में लोगों को इनाम भी देगी। यह योजना 25 दिसंबर से शुरु हो चुकी है।

narendra%2Bmodi%2Bpm%2Bindia
रेडियो पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यह 27वीं 'मन की बात' थी. मोदी ने नोटबंदी और कालेधन पर सरकार के प्रयासों का ज़िक्र किया.


4. नरेन्द्र मोदी ने कहा कि डिजिटल कदम की शुरुआत से कैशलेस कारोबार 200 से बढ़कर 300 प्रतिशत हो गया है। कारोबारियों को डिजिटल लेनदेन पर आयकर में छूट दी गयी है।

5. पीएम मोदी ने कहा कि जितनी पीड़ा आपको होती है, उतनी ही पीड़ा मुझे भी होती है। बार-बार नियम बदलने पर सफाई देते हुए मोदी ने कहा कि एक संवेदनशील सरकार होने के नाते जितने भी नियम बदलने पड़े, बदलती है जिससे लोगों को परेशानी कम हो।

6. पीएम नरेन्द्र मोदी ने कहा कि लोगों के पत्र इस बात को लेकर आए हैं जिसमें कहा गया कि किस प्रकार धांधली हो रही है। जनता की सूचना पर कालाधन पकड़ा जा रहा है।

7. पीएम ने जूनियर हाकी टीम का जिक्र करते हुए कहा कि पन्द्रह साल बाद यह मौका आया है जब हमने विश्व कप जीता। इस जीत के लिए खिलाड़ियों को बधाई दी तथा नये साल के लिए देशवासियों को शुभकामनायें दीं।

रेडियो पर यह मोदी की 27वीं मन की बात थी।

-गजरौला टाइम्स स्टाफ.


Gajraula Times  के ताज़ा अपडेट के लिए हमारा फेसबुक  पेज लाइक करें या ट्विटर  पर फोलो करें. आप हमें गूगल प्लस  पर ज्वाइन कर सकते हैं ...