Header Ads

प्रधानमंत्री से मानदेय बढ़ाने की मांग

narendra-modi
मांगें मान ली गयीं तो चुनाव में प्रदेश के एक लाख प्रेरक भाजपा का समर्थन करेंगे.


आदर्श लोक शिक्षा प्रेरक वेलफेयर एसोसियेशन ने प्रधानमंत्री को पत्र भेजकर उत्तर प्रदेश में सेवारत शिक्षा प्रेरकों का मानदेय बढ़ाने तथा इसी तरह की कुल छह मांगों को पूरा करने की मांग की है।

एसोसियेशन के जिलाध्यक्ष सुरेन्द्र सिंह द्वारा भेजे इस मांग पत्र में यह भी आश्वासन दिया गया है कि यदि उनकी मांगें मान ली गयीं तो विधानसभा चुनाव में प्रदेश के कुल एक लाख प्रेरक भाजपा का समर्थन करेंगे।

जिलाध्यक्ष द्वारा भेजे पत्र में कहा गया है कि प्रदेश में ग्राम पंचायतों में चल रहे ग्राम लोक शिक्षा केन्द्रों पर कार्यरत शिक्षा प्रेरक निरक्षरों को साक्षर करने, पोलियो ड्यूटी और बीएलओ का काम कर रहे हैं। जिन्हें मात्र दो हजार मानदेय दिया जा रहा है। महंगायी में यह कुछ भी नहीं।

पत्र में प्रधानमंत्री से सरकार का सहयोग करने तथा उनसे अपनी छह मांगों को स्वीकार करने का अनुरोध भी किया गया है।

पत्र में प्रेरकों को परिषदीय विद्यालयों में लिपिक जैसे पदों पर समायोजित करने, परिषदीय विद्यालयों से सीधा जोड़ने, मानदेय दो हजार से बढ़ाकर 15 हजार करने, लंबित वेतन एकमुश्त आनलाइन भुगतान करने, महिला प्रेरकों को प्रसूति अवकाश तथा भुगतान प्रपत्र-9 के मुताबिक करने की मांगें शामिल हैं।

-टाइम्स न्यूज़ अमरोहा.


Gajraula Times  के ताज़ा अपडेट के लिए हमारा फेसबुक  पेज लाइक करें या ट्विटर  पर फोलो करें. आप हमें गूगल प्लस  पर ज्वाइन कर सकते हैं ...