Header Ads

तौल में गड़बड़ी के विरोध में सड़क जाम, तौल न होने से गुस्सा फूटा

sugarcane%2Bfarmer%2Bindia
किसानों ने चेतावनी दी है कि किसानों का शोषण बंद नहीं हुआ तो वे मिल नहीं चलने देंगे.


मलेशिया बेव शुगर मिल गन्ना किसानों का शोषण कर रहा है। आठ दिनों से चुचैला खुर्द गन्ना क्रय केन्द्र पर तौल न होने से किसानों का गुस्सा फूट पड़ा तथा परेशान किसानों ने चुचैला कलां के पास धनौरा-चांदपुर मार्ग पर गन्ना लदी ट्रालियां खड़ी कर जाम लगा दिया।

जाम लगने की सूचना पर मौके पर पुलिस पहुंची लेकिन किसान गन्ना क्रय केन्द्रों पर जारी घटतौली और मिल द्वारा इंडेंट जारी न किये जाने से भी नाराज थे।

उन्होंने पुलिस से मौके पर गन्ना प्रबंधक को बुलाने की मांग की, जिससे उसके सामने वे अपनी दिक्कत रख सकें।

घंटों सड़क जाम रहने से गन्ना प्रबंधक को मौके पर आना पड़ा। इंडेंट जारी करने तथा तौल में गड़बड़ी न करने के आश्वासन के बाद किसानों ने सड़क से ट्रालियां हटाकर जाम खोला।

उल्लेखनीय है कई गन्ना क्रय केन्द्रों पर मिल पर्चियां नहीं जारी कर रहा या बहुत कम पर्चियां भेज रहा है। किसानों का कहना है कि बाहरी क्षेत्रों से गन्ना तस्करी हो रहा है जबकि क्षेत्रीय किसान गन्ना बेचकर खेत खाली करना चाहते हैं।

क्रय केन्द्रों पर तौल में गड़बड़ी कर किसानों को हानि पहुंचायी जा रही है। एक तरफ करदा कटाई दूसरी ओर तौल में गड़बड़ी कर गन्ने की लूट की जा रही है।

किसानों ने चेतावनी दी है कि किसानों का शोषण बंद नहीं हुआ तो वे मिल नहीं चलने देंगे।

-टाइम्स न्यूज़ मंडी धनौरा.


Gajraula Times  के ताज़ा अपडेट के लिए हमारा फेसबुक  पेज लाइक करें या ट्विटर  पर फोलो करें. आप हमें गूगल प्लस  पर ज्वाइन कर सकते हैं ...