Header Ads

अमरोहा जिले की तीन सीटों पर भाजपा उम्मीदवारों का विरोध

चेतन-चौहान-चंद्रपाल-केएस-सैनी

नौगांवा सादात, अमरोहा और हसनपुर सीटों पर भाजपा कार्यकर्ता नाराज़ हैं.


अमरोहा की चारों सीटों पर भाजपा उम्मीदवार घोषित होते ही तीन सीटों पर भाजपा कार्यकर्ता उम्मीदवारों के खिलाफ सड़कों पर उतर आये जबकि मंडी धनौरा सीट पर घोषित उम्मीदवार राजीव तरारा का सभी कार्यकर्ताओं ने जोरदार समर्थन किया. नौगांवा सादात, अमरोहा और हसनपुर सीटों पर घोषित उम्मीदवारों के नाम वापस लेने की मांग करने वाले भाजपा कार्यकर्ताओं ने मांग न मानी जाने पर भाजपा के खिलाफ चुनाव प्रचार की धमकी भी दी है.

नौगांवा सादात
भाजपा ने यहां से पूर्व सांसद तथा क्रिकेटर चेतन चौहान को मैदान में उतारा है। इस सीट पर जातीय आधार पर चौहान मतदाता सबसे अधिक हैं। जबकि जनपद की चारों सीटों पर चौहान मतदाताओं की अच्छी तादाद है। इसी के साथ चेतन पार्टी के पुराने और वफादार कार्यकर्ता हैं। लेकिन स्थानीय कार्यकर्ताओं का कहना है कि वे क्षेत्र से नदारद रहे हैं। सांसद कार्यकाल में भी उनका संपर्क आम कार्यकर्ता के बजाय चन्द चापलूस कार्यकर्ताओं से ही रहा। विरोध करने वालों में बड़ी संख्या उनके सजातीय चौहानों की है। ये लोग राहुल चौहान के समर्थन में है। विधानसभा सीट के कई गांवों में चेतन चौहान का असंतुष्ट भाजपा कार्यकर्ताओं ने कड़ा विरोध किया है। भाजपा में गुटबंदी से नुक्सान हो सकता है।

अमरोहा
अमरोहा सीट से भाजपा ने पिछले उम्मीदवार राम सिंह सैनी का टिकट काटकर इस बार डा. केएस सैनी को उम्मीदवार बनाया है। राम सिंह सैनी सपा लहर में दूसरे स्थान पर थे। इसलिए इस बार उन्हें मोदी लहर के कारण जीत का पूरा भरोसा था। टिकट काटकर पार्टी ने उनका दिल तोड़ दिया। उनके समर्थक कई स्थानों पर उन्हें उम्मीदवार बनाने के लिए आंदोलन में कूद पड़े। नगर के मोहल्ला पीर गढी और जय ओम नगर में महिलाओं ने भाजपा हाइकमान के फैसले के खिलाफ प्रदर्शन कर राम सिंह सैनी को उम्मीदवार बनाने की मांग की।

हसनपुर
यहां टिकट उम्मीदवारी की दौड़ में पिछड़ने से नाराज महेन्द्र सिंह खड़गवंशी ने समर्थकों सहित भाजपा सांसद कंवर सिंह तंवर के झनकपुरी फार्म हाउस पर धरना दिया और टिकट न मिलने पर भूख हड़ताल की चेतावनी दी है। वे हजारों समर्थकों के साथ वहीं डटे हैं तथा चन्द्रपाल खड़गवंशी का टिकट काटकर उन्हें टिकट दिलाने की मांग कर रहे हैं। खड़गवंशी बाहुल्य इस सीट पर बसपा ने गंगासरन खड़गवंशी को तथा भाजपा ने भी उसी समुदाय के चन्द्रपाल खड़गवंशी को टिकट दिया है जबकि इसी समुदाय के महेन्द्र सिंह भी टिकट की लाइन में थे। इससे यहां भी भाजपा समर्थक मतों के विभाजन का खतरा बढ़ गया है।

राजीव-तरारा-बीजेपी

राजीव के नाम पर भाजपायी एकजुट
अमरोहा जिले की चारों सीटों पर भाजपा के घोषित उम्मीदवारों में यहां से घोषित उम्मीदवार राजीव तरारा ही एकमात्र ऐसे चेहरे हैं जिनका नाम घोषित होने पर सभी कार्यकर्ताओं ने हाइकमान का आभार जताया और तरारा को बधाई भी दी। पूरे विधानसभा के किसी भी कार्यकर्ता की असहमति का कोई भी समाचार नहीं है। अधिकांश कार्यकर्ताओं का यही कहना है कि हाइकमान ने कार्यकर्ताओं की आशाओं के अनुरुप उम्मीदवार उन्हें दिया है। इसी कारण घोषणा के साथ ही यहां के भाजपा कार्यकर्ता एकजुट होकर चुनाव प्रचार में जुट गये हैं। तरारा के साथ नवयुवकों की एक अनुभवी टीम है। इस टीम के सभी सदस्यों ने कोई न कोई चुनाव जीता है।


-टाइम्स न्यूज़ अमरोहा.


Gajraula Times  के ताज़ा अपडेट के लिए हमारा फेसबुक  पेज लाइक करें या ट्विटर  पर फोलो करें. आप हमें गूगल प्लस  पर ज्वाइन कर सकते हैं ...