Header Ads

'उत्तर प्रदेश और पंजाब में भाजपा का बहिष्कार करेंगे जाट’

जाट-आरक्षण-आंदोलन
29 जनवरी से हरियाणा के 19 जिलों में अनिश्चितकालीन धरना शुरु हो गया है.


हरियाणा में जाट आंदोलन चल रहा है। अपनी मांगों को लेकर जाट आंदोलनरत हैं। यह धरना अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति के तत्वाधान में जारी है। इसी सिलसिले में संघर्ष समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष यशपाल मलिक ने पंजाब के जालंधर में कहा है कि आरक्षण और जेलों में लंबे समय से बंद जाट युवकों की रिहाई तक यह धरना जारी रहेगा।

यशपाल मलिक ने कहा कि 29 जनवरी से हरियाणा के 19 जिलों में अनिश्चितकालीन धरना शुरु हो गया है। यह धरना शांतिपूर्ण चल रहा है। उन्होंने कहा कि हरियाणा के जाट भाजपा के खिलाफ चुनावी अभियान चलायेंगे।

राष्ट्रीय-अध्यक्ष-यशपाल-मलिक

यशपाल मलिक ने कहा कि जाटों को उनका हक नहीं दिया जा रहा है। उल्टे उनपर अत्याचार किया गया। उन्होंने सभी से अनुरोध किया कि वे आगामी चुनावों में भाजपा का बहिष्कार करें। उन्होंने कहा कि संघर्ष समिति पंजाब और उत्तर प्रदेश में भाजपा का विरोध किया जायेगा।

हरियाणा में आज से अपनी मांगों को लेकर जाट आरक्षण आंदोलन फिर से शुरु हुआ है। पिछले साल हुए आंदोलन में कई लोगों की मौत हो गयी थी। हरियाणा सरकार की नाकामी उसमें खुलकर सामने आयी थी। इस बार सरकार ने पहले से ही पुलिस फोर्स और सेना की टुकड़ियों को संवेदनशील इलाकों में तैनात कर दिया है।

जाट आरक्षण से सम्बंधित ख़बरें :


Gajraula Times  के ताज़ा अपडेट के लिए हमारा फेसबुक  पेज लाइक करें या ट्विटर  पर फोलो करें. आप हमें गूगल प्लस  पर ज्वाइन कर सकते हैं ...