Header Ads

'निष्कासित आदमी को पार्टी का अधिवेशन बुलाने का कोई हक नहीं’

mulayam-singh-yadav
मुलायम सिंह यादव ने कहा -'मैं ही समाजवादी पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष हूं.'


मुलायम सिंह यादव के तेवर उतार-चढ़ाव के साथ दिख रहे हैं। वे एक तरफ पुत्र मोह में हैं, दूसरी तरफ पार्टी का मोह, और टूट से मायूसी। दिल्ली में प्रेस वार्ता में मुलायम सिंह ने कहा कि वे ही समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं। उनके अनुसार जो लोग खुद को पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष कह रहे हैं, सभी चर्चायें हैं और बेबुनियाद भी।

मुलायम सिंह यादव ने कहा कि मैं ही समाजवादी पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष हूं। अखिलेश यादव को उन्होंने मुख्यमंत्री कहा। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल यादव हैं। बाकी जो चर्चायें की जा रही हैं, वे बिना मतलब की हैं।

mulayam-singh-akhilesh-yadav
जरुर पढ़ें : बागी बेटे से लाचार मुलायम साईकिल बचाने की जद्दोजहद में 

मुलायम सिंह ने कहा कि रामगोपाल यादव को पूर्व में ही समाजवादी पार्टी से 6 साल के लिए निकाल दिया गया था। निष्कासित आदमी को पार्टी का अधिवेशन बुलाने का कोई हक नहीं है। जो अधिवेशन रामगोपाल ने बुलाया वो फर्जी है।

रामगोपाल यादव ने समाजवादी पार्टी का एक अधिवेशन बुलाया था। उस दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और मुलायम के पुत्र अखिलेश यादव को राष्ट्रीय अध्यक्ष घोषित किया गया था। तब से सपा में रार और बढ़ गयी थी।

फिलहाल पार्टी में चुनाव चिन्ह साइकिल को लेकर घमासान तेज है। उसे लेकर मुलायम गुट और अखिलेश गुट अपना-अपना दावा ठोक रहे हैं। चुनाव आयोग जल्द इस असमंजस को खत्म कर सकता है।

-टाइम्स न्यूज स्टाफ.


Gajraula Times  के ताज़ा अपडेट के लिए हमारा फेसबुक  पेज लाइक करें या ट्विटर  पर फोलो करें. आप हमें गूगल प्लस  पर ज्वाइन कर सकते हैं ...