Header Ads

अमरोहा जिले में चुनावी परिणामों को लेकर जय-पराजय की चर्चा गरम

अमरोहा-विधानसभा-सीटों-का-हाल
अमरोहा जिले की चारों सीटों पर सपा-बसपा और भाजपा में कड़ी टक्कर.


दूसरे चरण में संपन्न चुनावों की चरचायें तथा जीत-हार के आकलन मतदान के बाद से ही शुरु हो गये हैं। यह सभी जानते हैं कि अमरोहा जिले की चारों सीटों पर इस समय सपा का कब्जा है। जिसे बरकरार रखने को सपा उम्मीदवारों ने पूरी ताकत झोंकी वहीं भाजपा और बसपा ने भी उन्हें कब्जाने के लिए रात-दिन एक कर दिया। रालोद ने भी चतुष्कोणीय मुकाबले के लिए खूब हाथ-पैर मारे लेकिन उसके सभी उम्मीदवारों को जनता ने अस्वीकार कर दिया है। उनका पिछड़ना अभी से दिखाई दे रहा है।

अमरोहा जिले में मुख्य मुकाबला भाजपा, सपा और बसपा में है। यह भी कहा जा सकता है कि यहां सपा को एक-दो सीटों से हाथ भी धोना पड़ सकता है। जबकि भाजपा और बसपा गत चुनाव से बढ़त की ओर हैं यानि वे कोई न कोई सीट हथियाने की हालत में रही हैं। वैसे 11 मार्च को मतगणना तक कुछ भी कहना जल्दबाजी होगा।

अमरोहा-विधानसभा-विधायक
अमरोहा-विधानसभा-अशफाक-खान

गांवों में नुक्कड़ और चौपाल चरचाओं, शहरों में चाय-पान की दुकानों, बस आदि की प्रतीक्षा में खड़े लोगों तथा रेलवे स्टेशनों और उम्मीदवारों के ठिकानों पर मतदान की समीक्षायें चल रही हैं। सपा, भाजपा और बसपा उम्मीदवारों के समर्थक अपने-अपने उम्मीदवार की जीत के दावे में तरह-तरह के आंकड़े पेश कर रहे हैं। कई लोग तो अलग-अलग गांवों में मतगणना की तरह जातीय मतों की संख्या को उम्मीदवारों से जोड़कर इस तरह पेश कर रहे हैं मानों वहां मतदान करने वाले सभी लोगों से उन्होंने पूछकर पता कर लिया हो कि उन्होंने किसे वोट किया है।

अमरोहा-विधानसभा-रालोद

कई जगह तथा और आंकड़ों को लेकर मतभेद पर तनातनी जैसा माहौल भी बनता है लेकिन लोग समझदार हैं और वे ऐसे में विषय को दूसरी ओर मोड़ कर माहौल सामान्य कर लेते हैं। कोई यहां तक कह देता है कि भईया कोई भी बने, अपना पेट पहले भरेगा।

इन चरचाओं में यह तो साफ है कि भाजपा, सपा-कांग्रेस तथा बसपा में कड़ा मुकाबला है। 11 मार्च में ही पता चलेगा कि कौन कितने पानी में है। यह अभी स्पष्ट हो चुका है कि जलस्तर कम होने के कारण हैंडपंप पानी उगलने में नाकाम रहा है।

अमरोहा जिले की चारों सीटों पर सपा, बसपा और भाजपा में मुकाबला कड़ा होने की उम्मीद, देखें विडियो..




Gajraula Times  के ताज़ा अपडेट के लिए हमारा फेसबुक  पेज लाइक करें या ट्विटर  पर फोलो करें. आप हमें गूगल प्लस  पर ज्वाइन कर सकते हैं ...