उवैद-आलम-अमरोहा
दीपपुर गांव का रहने वाला हिल्टन कालेज का उवैद आलम 10वीं का छात्र है.


यहां के एक और लाल ने अमरोहा जिले का नाम रोशन कर दिया है। दीपपुर गांव के उवैद आलम ने टैनिस टूर्नामेंट में विजेता बन हर किसी को झूमने पर मजबूर कर दिया। डब्ल्स में उनकी जोड़ी विजेता रही जबकि सिंगल्स मैच में वह दूसरे स्थान पर रहा।

हिल्टन कालेज का छात्र उवैद आलम 10वीं का छात्र है। वह अमरोहा ब्लॉक के दीपपुर गांव का रहने वाला है। फिलहाल वह दिल्ली में एक टैनिस अकादमी में प्रशिक्षण ले रहा है। वह यूपी की अंडर-16 टीम में खेलता है। 29 जनवरी को गुड़गांव में ऑल इंडिया टैनिस एसोसियेशन की ओर से एक टैनिस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। लॉन टैनिस टूर्नामेंट में कई प्रदेशों की टीमों ने भाग लिया था। सिंगल्स और डबल्स में उसने मैच खेले। सिंगल्स मुकाबले में यूपी और दिल्ली की टक्कर थी। उवैद के अनुसार उसने मैच में कड़ा मुकाबला किया, मगर वह फाइनल में चूक गया। वह उपेविजेता घोषित किया गया। जबकि डबल्स के फाइनल मुकाबले में उसकी जोड़ी दिल्ली के सिद्धार्थ के साथ बनी थी। उन्होंने हरियाणा के निशांत और यूपी के सारंग की जोड़ी को परास्त कर मुकाबला अपने नाम किया।

सम्मान पाकर उवैद आलम का खुशी का ठिकाना नहीं है। उसके परिजनों सहित पूरे जनपद में हर्ष की लहर है। अभी तक अमरोहा क्रिकेट के लिए जाना जाता था, लेकिन अब यहां के लाल टैनिस में भी नाम रोशन कर रहे हैं। भारतीय टीम में गेंदबाज मो. शमी यहीं के रहने वाले हैं। पूर्व क्रिकेटर चेतन चौहान भी अमरोहा के हैं।

-टाइम्स न्यूज़ अमरोहा.


Gajraula Times  के ताज़ा अपडेट के लिए हमारा फेसबुक  पेज लाइक करें या ट्विटर  पर फोलो करें. आप हमें गूगल प्लस  पर ज्वाइन कर सकते हैं ...