Header Ads

जगराम के सामने सपा की सीट बचाने की चुनौती, भाजपा या बसपा छीनने की तैयारी में

राजीव-तरारा-जगराम-संजीव-लाल
धनौरा विधानसभा सीट पर सिर्फ चार उम्मीदवार मैदान में हैं.


सपा के लिए इस सीट पर कब्जा बरकरार रखना बड़ी चुनौती है। इस बार यहां भाजपा और बसपा दोनों ही दलों के उम्मीदवार उसे मजबूत टक्कर दे रहे हैं। सपा ने मौजूदा विधायक माइकल चन्द्रा को कमजोर उम्मीदवार मानते हुए पिछले चुनाव में यहां से तीसरे नंबर पर रहे जगराम सिंह को उनसे मजबूत मानकर उनकी जगह मैदान में उतारा है। वे पिछले चुनाव में रालोद से लड़े थे।

भाजपा ने भी यहां पिछले चुनाव में चौथे नंबर पर रहे हरपाल सिंह का टिकट काटकर बेहद मजबूत उम्मीदवार राजीव तरारा को मैदान में उतारकर सपा को चुनौती दी है। उधर बसपा ने भी सपा के कब्जे वाली इस सीट को हथियाने के लिए बसपा के ताकतवर नेता डा. सजीव लाल को आगे किया है। वैसे रालोद ने भी कपिल चन्द्रा को उम्मीदवार बनाया है लेकिन यह नवयुवक अपने पक्ष में माहौल बनाने में सफल नहीं हो पा रहा।

जिन अल्पसंख्यक मुसलमान मतदाताओं के सहारे सपा उम्मीदवार अपनी जीत का भरोसा कर रालोद छोड़ सपा में आये हैं उनका एक बड़ा हिस्सा डा. संजीव लाल पहले ही अपनी ओर कर चुके। बछरायूं निवासी बसपा के पूर्व विधायक हाजी शब्बन उनके चुनाव प्रचार की बागडोर संभालकर उनके पक्ष में माहौल बनाने में जुटे हैं। वैसे भी डा. लाल ने इस सीट पर कई माह पूर्व से ही जनसंपर्क करके अपने पक्ष में माहौल बनाया है। सपा से यह सीट छीनकर बसपा को सौंपने का वे मजबूत इरादा रखते हैं।

भाजपा के उच्च शिक्षित युवा उम्मीदवार राजीव तरारा सपा से यह सीट छीन भाजपा के खाते में डालने का दृढ़ निश्चय कर चुके। उन्हें एकजुट बहुसंख्यक समुदाय पर भरपूर समर्थन का भरोसा है। उनके साथ जिला पंचायत सदस्य भूपेन्द्र सिंह, पूर्व जिला पंचायत सदस्य वीरेन्द्र सिंह, धनौरा पालिकाध्यक्ष राजेश सैनी, सभासद सुरेन्द्र औलख, हरवीर सिद्धू, गुरबचन सिंह सिद्धू, गजरौला पालिकाध्यक्ष हरपाल सिंह, कमल अग्रवाल, सलेमपुर के पूर्व चेयरमेन जगत सिंह, गूजर और खड़गवंशी समुदायों के अग्रणी लोग एकजुट हैं। डा. उत्तम प्रजापति, वीरेन्द्र बंसल, सभासद अनिल अग्रवाल जैसे लोग प्रचार करने में जुटे हैं। कुल मिलाकर सपा के लिए यह सीट भी बचाने की कठिन चुनौती है।

धनौरा विधानसभा सीट के सभी उम्मीदवार :
1. जगराम सिंह (सपा)
उम्र : 58 वर्ष, शिक्षा : BA
2. डॉ. संजीव लाल (बसपा)
उम्र : 54 वर्ष, शिक्षा : MBBS, LLB
3. राजीव तरारा (भाजपा)
उम्र : 36 वर्ष, शिक्षा : MA, BEd, LLB 
4. कपिल चन्द्रा (रालोद)
उम्र : 36 वर्ष, शिक्षा : 12th, Diploma Course

2012 में धनौरा विधानसभा सीट का हाल :
1. माइकल चन्द्रा (सपा) : 55,545
2. हेम सिंह (बसपा) : 47,916
3. जगराम सिंह (रालोद) : 30,637
4. हरपाल सिंह (भाजपा) : 28,187
5. गीता रानी (राष्ट्रीय महान दल) : 11,659
6. उर्वशी (महान दल) : 8,530 वोट मिले.

-टाइम्स न्यूज़ मंडी धनौरा.


Gajraula Times  के ताज़ा अपडेट के लिए हमारा फेसबुक  पेज लाइक करें या ट्विटर  पर फोलो करें. आप हमें गूगल प्लस  पर ज्वाइन कर सकते हैं ...