Header Ads

यूपी चुनाव के चौथे चरण में छिटपुट हिंसा के बीच 38 फीसदी मतदान

प्रतापगढ़ में फर्जी वोटिंग के कारण बीजेपी और बसपा समर्थकों में टकराव हुआ है.

यूपी में विधानसभा चुनाव के चौथे चरण में दोपहर एक बजे तक 38 फीसदी मतदान हुआ है। यहां 12 जिलों की 53 सीटों पर मतदान हो रहा है। 11 बजे तक लगभग 24 फीसदी और सुबह 9 बजे तक 10 फीसदी मतदान हुआ था।

मतदान के दौरान कुछ जगह हिंसा की खबरें भी सामने आयी हैं। महोबा और प्रतापगढ़ में हिंसा की घटनायें हुई हैं। प्रतापगढ़ में फर्जी वोटिंग के कारण भाजपा और बसपा समर्थकों में टकराव हुआ। जमकर मारपीट की खबर है। महोबा में सपा और बसपा समर्थकों में मारपीट की खबर है। इसमें सपा उम्मीदवार का बेटा घायल हुआ बताया जा रहा है। अन्य भी जख्मी हुए हैं।

यूपी-विधानसभा-चुनाव-२०१७

फतेहपुर के एक गांव में विकास न होने के कारण मतदाताओं ने चुनाव का बहिष्कार किया। वहीं बसपा नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी के परिवार पर आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगा है। बताया जा रहा है उन्होंने मतदान केन्द्र में मोबाइल के साथ प्रवेश किया था। उनपर फोटोग्राफी करने का भी गंभीर आरोप लगा है।

2012 विधानसभा चुनाव में इन 53 सीटों पर सपा 24, बसपा 15, कांग्रेस 6, बीजेपी 5 और पीस पार्टी 3 सीटों पर जीती थी।

यूपी में मतदान के तीन चरण पूरे हो चुके हैं। कुल सात चरणों में यहां 403 सीटों पर मतदान हो रहा है। अंतिम चरण का मतदान 8 मार्च को होगा जबकि 11 मार्च को नतीजे आयेंगे।


Gajraula Times  के ताज़ा अपडेट के लिए हमारा फेसबुक  पेज लाइक करें या ट्विटर  पर फोलो करें. आप हमें गूगल प्लस  पर ज्वाइन कर सकते हैं ...