Header Ads

राजनाथ ने कहा कि यदि मुस्लिम को टिकट दिया जाता तो पार्टी का कोई नुकसान नहीं था

'पार्टी ने मुस्लिम उम्मीदवारों को ढूंढने की कोशिश की, मगर कोई जिताऊ मिला नहीं’

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने एक निजि चैनल से बाते करते हुए कहा है कि भारतीय जनता पार्टी ने बाकी राज्यों में अल्पसंख्यकों को टिकट दिये हैं। यूपी में इसपर बात हुई थी लेकिन बीजेपी की संसदीय कमेटी को कोई ऐसा अल्पसंख्यक उम्मीदवार नहीं मिला जो जीत दिला सके। उन्होंने यह भी कहा कि मुस्लिम को टिकट देना चाहिए था।

गृहमंत्री-राजनाथ-सिंह

राजनाथ सिंह ने कहा कि यदि मुस्लिम को टिकट दिया जाता तो पार्टी का कोई नुकसान नहीं था। उनके अनुसार पार्टी की ओर से मुस्लिम उम्मीदवारों को तलाशने की कोशिश की गयी थी मगर संसदीय कमेटी को कोई ठीक उम्मीदवार नहीं मिला।

सबसे मजेदार यह है कि यूपी में मुस्लिमों की आबादी 20 प्रतिशत है। फिर भी बीजेपी को कोई ऐसा उम्मीदवार नहीं मिला जो जिता सके। दूसरी पार्टियों के पास मुस्लिम उम्मीदवारों की संख्या पहले से ही है और उनमें से कई पहले जीत दर्ज भी कर सके हैं। इस बार भी कई मुस्लिम प्रत्याशी जीतकर विधानसभा में आयेंगे।

यूपी में विधानसभा के चुनाव चल रहे हैं। यहां तीन चरण पूरे हो चुके हैं जबकि चौथे चरण के लिए मतदान हो रहा है। शेष तीन चरणों के लिए मतदान होगा। अंतिम चरण का यूपी में मतदान 8 मार्च को होगा। परिणाम 11 मार्च को आयेंगे।


Gajraula Times  के ताज़ा अपडेट के लिए हमारा फेसबुक  पेज लाइक करें या ट्विटर  पर फोलो करें. आप हमें गूगल प्लस  पर ज्वाइन कर सकते हैं ...