Header Ads

गजरौला में पेस्टीसाइड इकाई के विरोध की तैयारी

बेस्टक्रॉप साइंस नामक एक और कीटनाशक निर्माता कंपनी यहां चालू होने वाली है.

पहले ही औद्योगिक प्रदूषण की मार झेल रहे नगर में एक और प्रदूषणवाहक उद्योग स्थापित होने की खबर से आक्रोशित छात्रों ने नयी इकाई के खिलाफ एक बैठक की।

रमाबाई अंबेडकर डिग्री कालेज में आयोजित इस बैठक में मौजूद छात्रों ने कहा कि बेस्टक्रॉप साइंस एलएलपी नामक एक और कीटनाशक निर्माता कंपनी यहां चालू होने वाली है। छात्र नेता संदीप भड़ाना ने कहा कि पहले ही गजरौला में प्रदूषण वाहक कई फैक्ट्रियां जल तथा वायु प्रदूषण फैलाकर लोगों के जीवन के लिए खतरा बनी हैं तथा अब एक कीटनाशक इकाई के चालू होने की खबर से लोग परेशान हो गये हैं।

गजरौला में पेस्टीसाइड इकाई के विरोध की तैयारी
छात्र नेता नैपाल राणा और संदीप भड़ाना.


नैपाल राणा ने कहा कि वे इस इकाई को चालू नहीं होने देंगे। उन्होंने कहा कि 10 अप्रैल को पालिका कार्यालय के दौरान इसके लिए जनसुनवाई होगी। उसमें विरोध की तैयारी छात्र संघर्ष समिति के निर्देशन में की जा रही है। वहां भारी संख्या में छात्र बुलाये जायेंगे तथा खतरनाक उत्पाद बनाने वाली इकाइयों का विरोध किया जायेगा।

बैठक में हेमेन्द्र सिंह, गौतम नागर, शोभित शर्मा, अनिल भाटी, डा. इशरत मेवाती, उपेन्द्र गुर्जर, देव गुर्जर, प्रशांत चौधरी, फरमान मलिक, मोहित चौहान, नरेश राणा, पवन राणा, आजम मेवाती, हेमंत शर्मा, अमित जाटव, आकाश भारद्वाज, आदि मौजूद थे।

-टाइम्स न्यूज़ गजरौला.



Gajraula Times  के ताज़ा अपडेट के लिए हमारा फेसबुक  पेज लाइक करें या ट्विटर  पर फोलो करें. आप हमें गूगल प्लस  पर ज्वाइन कर सकते हैं ...