Header Ads

गुजरात में साम्प्रदायिक हिंसा, उग्र भीड़ ने कई घरों को आग के हवाले किया, वाहन फूंके

विवाद इतना बढ़ा कि एक समुदाय की भीड़ ने दूसरे समुदाय के घरों को आग के हवाले कर दिया.

गुजरात के पाटन जिले में दो गुटों के बीच साम्प्रदायिक हिंसा हो गयी जिसमें एक की जान चली गयी है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हिंसा में दो लोगों की मौत हुई है। हजारों की संख्या में आयी उग्र भीड़ ने कई घरों को आग के हवाले कर दिया है तथा अनेक वाहनों को भी फूंक दिया गया है। माना जा रहा है कि हिंसा में अभी और भी कई लोगों के मारे जाने की खबरें आ सकती हैं क्योंकि उपद्रव भारी भीड़ द्वारा किया गया था।

गुजरात में साम्प्रदायिक हिंसा
गुजरात के वडवाली गांव में छात्रों का झगड़ा उग्र हो गया जिसमें भीड़ ने तांडव मचाया. (सन्देश समाचार)

मामले के अनुसार पाटन के वडवाली गांव में दो समुदायों के छात्र आपस में भिड़ गये। उसके बाद विवाद शुरु हो गया। विवाद इतना बढ़ा कि एक समुदाय की भीड़ ने दूसरे समुदाय के घरों को आग के हवाले कर दिया।

दसवीं के दो छात्र इम्तिहान देकर लौट रहे थे तो रास्ते में उनकी किसी बात को लेकर बहस हो गयी। थोड़ी देर में विवाद बढ़ने के बाद झगड़ा हो गया। दूसरे छात्र भी इसमें कूद पड़े। देखते ही देखते यह झगड़ा आग की तरह फैल गया। जब गांव में इस बात का पता चला तो हजारों की संख्या में भीड़ ने दूसरे समुदाय के गांव पर हमला बोल दिया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक करीब 20 घरों को निशाना बनाया गया। उनमें आग लगा दी गयी। वाहनों को फूंक दिया गया। दहशत से एक समुदाय के लोगों ने भागकर अपनी जान बचायी। वडवाली में अधिकतर आबादी मुस्लिम समुदाय की है। सुरक्षा को देखते हुए पुलिस बल तैनात कर दिये गये हैं।

-टाइम्स न्यूज़.


Gajraula Times  के ताज़ा अपडेट के लिए हमारा फेसबुक  पेज लाइक करें या ट्विटर  पर फोलो करें. आप हमें गूगल प्लस  पर ज्वाइन कर सकते हैं ...