Header Ads

फिर हुआ रेल हादसा, महोबा के पास महकौशल एक्सप्रेस के 8 डिब्बे पटरी से उतरे, कई घायल

यूपी में एक बार फिर रेल हादसा हुआ है. महोबा के पास महाकौशल ट्रेन बेपटरी हो गयी.
फिर हुआ रेल हादसा, महोबा के पास महकौशल एक्सप्रेस

यूपी में फिर से बड़ा रेल हादसा हुआ है। महोबा में महाकौशल एक्सप्रेस के 8 डिब्बे पटरी से उतर गये हैं। यह हादसा यूपी के महोबा में हुआ है। ट्रेन जबलपुर से दिल्ली के निजामुद्दीन आ रही थी। महोबा से चलने के लगभग 25 किलोमीटर बाद ट्रेन दुघर्टना का शिकार हो गयी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हादसे में लगभग 100 से अधिक लोग घायल हो गये हैं। जबकि कुछ रिपोर्ट्स में हादसे में घायलों की संख्या काफी कम बताई गयी है। रेल हादसा महोबा-कुलपहाड़ रेलवे स्टेशन के बीच रात दो बजे के करीब हुआ है। दुघर्टना के शिकार डिब्बों में 4एसी(A-1, B-1, B-2, B-extra), 1 स्लीपर, दो सामान्य कोच और एक एसएलआर है।

महोबा के पास महकौशल एक्सप्रेस के 8 डिब्बे पटरी से उतरे
महाकौशल एक्सप्रेस रेल हादसे का शिकार हुई है.

रिपोर्ट्स के अनुसार ट्रेन की गति धीमी थी, वरना हादसा और भी भयावह हो सकता था। ट्रेन की गति लगभग 10 किलोमीटर थी। महाकौशल एक्सप्रेस दो हिस्सों में बंट गयी थी। इंजन बाकी डिब्बों को लेकर आगे चला गया था। हालांकि अभी किसी की मौत की पुष्टि नहीं हुई। घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। डीएम और अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया।

हाल के रेल हादसों पर नजर
22 जनवरी 2016 : आंधप्रदेश के विजयनगरम के कुनेरु में जगदलपुर-भुवनेश्वर हीराखंड एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त हुई जिसमें 32 लोगों की मौत हुई। इस हादसे में पचास से अधिक लोग घायल हुए।
20 नवंबर 2016 : कानपुर के पुखरायां में भीषण रेल हादसे में 150 से अधिक की मौत हुई तथा 200 से ज्यादा जख्मी हुए थे।
20 मार्च 2015 : देहरादून से वाराणसी जा रही जनता एक्सप्रेस पटरी से उतरने के कारण हादसे का शिकार हुई। 34 लोगों की मौत हो गयी थी।


Gajraula Times  के ताज़ा अपडेट के लिए हमारा फेसबुक  पेज लाइक करें या ट्विटर  पर फोलो करें. आप हमें गूगल प्लस  पर ज्वाइन कर सकते हैं ...