Header Ads

धनौरा विधानसभा सीट : विजेताओं के पिछले रिकार्ड ध्वस्त कर तरारा विजयी

सपा-बसपा के दिग्गज औंधे मुंह गिरे, रालोद की जमानत जब्त.

ऐतिहासिक बढ़त के साथ धनौरा सीट को भाजपा उम्मीदवार राजीव तरारा ने सपा से छीनकर विपक्षियों की बोलती बंद कर दी। उन्होंने कुल मतदान के लगभग आधे मतों को प्राप्त किया जबकि उनके तीनों प्रतिद्वंदी मिलकर भी करीब इतने ही मत प्राप्त कर सके।

विजेताओं के पिछले रिकार्ड ध्वस्त कर तरारा विजयी

राजीव तरारा को 102943 तथा दूसरे स्थान पर रहे सपा उम्मीदवार और पूर्व मंत्री जगराम सिंह को केवल 64714 मत ही मिल सके। बसपा के डा. संजीव लाल 51952 मतों तक पहुंचे जबकि पूर्व विधायक एम. चन्द्रा के बेटे कपिल चन्द्रा को 3747 मतों से अपनी सियासी ताकत का पता चल गया।

यहां से केवल ये चार उम्मीदवार ही मैदान में थे। सपा उम्मीदवार जगराम सिंह पूर्व मंत्री हैं तथा उनकी पुत्रवधु शलिता सिंह मुरादाबाद जिला पंचायत अध्यक्ष हैं। वे पिछली बार भी यहां से रालोद उम्मीदवार थे। वे लगभग 30637 वोट लेकर तीसरे स्थान पर रहे थे। यह सीट सपा के एम. चन्द्रा ने जीती थी। उनका टिकट इस बार काट दिया गया तो उनका बेटा कपिल चन्द्रा रालोद के उम्मीदवार के तौर पर मैदान में उतरा।


बसपा उम्मीदवार डा. संजीव लाल के लिए भी यह सीट दुर्भाग्यशाली रही। वे बसपा सुप्रीमो मायावती के खासमखास हैं तथा बसपा के शासन में विद्युत बोर्ड के चेयरमैन रहे थे। वे भी यहां से दूसरी बार मैदान में थे। पहली बार मतदान से एक माह पूर्व उन्हें मायावती ने हटा लिया था जबकि इस बार उन्हें मतदाताओं ने नकार दिया।

विजयी राजीव तरारा जिला पंचायत सदस्य का चुनाव हाल ही में जीते थे। वे सबसे युवा, सबसे अधिक शिक्षित तो हैं जबकि जिन नेताओं को उन्होंने पराजित किया है वे राजनैतिक दिग्गज हैं। जिले में अबतक हुए चुनावों में यह सबसे बड़ी जीत है।

धनौरा विधानसभा का परिणाम :
1. राजीव तरारा (भाजपा) : 102943
2. जगराम सिंह (सपा) : 64714
3. डॉ. संजीव लाल (बसपा) : 51952 
4. कपिल चन्द्रा (रालोद) : 3747
    नोटा में वोट : 1824

-टाइम्स न्यूज मंडी धनौरा.


Gajraula Times  के ताज़ा अपडेट के लिए हमारा फेसबुक  पेज लाइक करें या ट्विटर  पर फोलो करें. आप हमें गूगल प्लस  पर ज्वाइन कर सकते हैं ...