Header Ads

दिल्ली में सेमिनार में टीबी पर हुई चर्चा

टीबी के प्रति जागरुकता फैलाने में नारायण जनकल्याण वैल्फेयर संस्था 2010 से प्रयासरत है.

प्रोजेक्ट अक्षय के तहत भारत सरकार द्वारा गठित यूनियन की पार्टनरशिप फॉर टीबी केयर एंड कंट्रोल का दो दिवसीय सेमिनार नई दिल्ली में आयेजित किया गया। नारायण जनकल्याण वैल्फेयर संस्था के संस्थापक डा. उत्तम सिंह प्रजापति व डीसी रामकिशोर ने इस दौरान टीबी पर अपने विचार व्यक्त किये।

दिल्ली में सेमिनार में टीबी पर हुई चर्चा

डा. उत्तम सिंह ने कहा कि टीबी के प्रति लोगों को जागरुक करने का उनका अभियान संस्था के माध्यम से कई वर्षों से जारी है। वे गांव-गांव और कस्बे-कस्बे में जाकर लोगों को जागरुक कर रहे हैं। उनके प्रयासों के कारण सैकड़ों की संख्या में टीबी के मरीज पूरी तरह स्वस्थ हो गये हैं।

डा. उत्तम सिंह प्रजापति

डा. उत्तम सिंह प्रजापति बोले कि रहरा और हसनपुर के करीब 450 गांवों में वे घर-घर जाकर लोगों से सीधे मिले हैं। उनके बलगम की जांच करवायी तथा बैठकों द्वारा गांववासियों को समझाया। उन्होंने टीबी के लक्ष्णों पर भी चर्चा की।

टीबी के प्रति जागरुकता फैलाने में नारायण जनकल्याण वैल्फेयर संस्था 2010 से प्रयासरत है। गजरौला सहित अमरोहा के विभिन्न ब्लॉकों में जाकर संस्था से जुड़े लोग कार्य कर रहे हैं।

-टाइम्स न्यूज़ गजरौला.


Gajraula Times  के ताज़ा अपडेट के लिए हमारा फेसबुक  पेज लाइक करें या ट्विटर  पर फोलो करें. आप हमें गूगल प्लस  पर ज्वाइन कर सकते हैं ...