Header Ads

शराबबंदी आंदोलन चलाएगा आर्य समाज

हसनपुर से 20 अप्रैल को आर्य समाज मंदिर से शराबबंदी आंदोलन चलाया जाएगा.

आर्य समाज मंदिर में आर्यसमाजियों ने यज्ञ हवन आदि किया जिसमें स्वामी धर्मेंद्र आनंद सरस्वती गुरुकुल पूठ से पधारे। संचालक महोदय ने कहा कि हसनपुर से 20 अप्रैल को आर्य समाज मंदिर से शराबबंदी आंदोलन चलाया जाएगा। तहसील एवं जिला स्तर पर जन जागरण यात्रा करते हुए लखनऊ जाकर मुख्यमंत्री के आवास के बाहर धरना दे विशाल प्रदर्शन करके मुख्यमंत्री से पूरे प्रदेश में शराबबंदी के लिए दवाब बनाया जाएगा।

शराबबंदी आंदोलन चलाएगा आर्य समाज

स्वामी धर्मेंद्र आनंद ने बताया कि आर्य समाज अपने स्थापना काल से ही सामाजिक बुराइयों के खिलाफ संघर्ष करता रहा है। छुआछूत को समाप्त करके सबको समान शिक्षा और समाज विकास का नारा बुलंद आर्य समाज ने ही किया है। स्वामी जी ने आर्यों का आहवान करते हुए कहा कि महर्षि दयानंद सरस्वती के सपनों का भारत बनाना चाहते हैं तो गुरुकुल शिक्षा को सम्मान देना पड़ेगा। चरित्र निर्माण से ही राष्ट्र का निर्माण संभव है।

आचार्य बृजेश ने संस्कारों के महत्व पर प्रकाश डाल कर यज्ञ को अनिवार्य बताया कि इससे बड़ा पुण्य कोई नहीं है। देश में जब तक भावी पीढ़ी के संस्कारों का निर्माण योग के द्वारा ही संभव है। पूठ से पधारे हेमंत शास्त्रीय संगीत की धारा में स्नान कराया। अलका आर्य ने नारी सुधार संबंधी गीत सुनाए व दयानंद शास्त्री के भी भजन हुए।

कार्यक्रम की अध्यक्षता विनय आर्य ने की तथा संचालन मंत्री नरेंद्र सिंह आर्य ने किया। कार्यक्रम में आसपास के गांव से भारी संख्या में लोग उपस्थित रहे। मुख्य रूप से कार्यक्रम में राम अवतार गुप्ता, देवेंद्र कुमार आर्य, रोहताश सिंह, सुमित गुप्ता, रमेश चंद्र आर्य, मेघराज शास्त्री आदि लोग उपस्थित रहे।

-हसनपुर से प्रवीण अग्रवाल.


Gajraula Times  के ताज़ा अपडेट के लिए हमारा फेसबुक  पेज लाइक करें या ट्विटर  पर फोलो करें. आप हमें गूगल प्लस  पर ज्वाइन कर सकते हैं ...