Header Ads

बिजली न मिलने से किसान दुखी, सूखी फसल देख महिला ने जहर खाया

बिजली संकट के कारण फसल को मरता देख डाल सिंह की पत्नि तुलसा ने जहर खा लिया.

तहसील के फत्तेहपुर अधेक गांव में बिजली न आने से किसान परेशान हैं। यहां तरबूज, खरबूजा आदि फसलें खेतों में फलों से लदी हैं। ऐसे में उन्हें भीषण गर्मी में सिंचाई की बहुत जरुरत है। बिजली संकट के कारण कई खेतों में बेलों पर लगे फल सूखने लगे हैं। बेलें मुरझाई हैं।

बिजली न मिलने से किसान दुखी
जरुर पढ़ें : 24 घंटे में मुश्किल से दस घंटे ही बिजली मिल रही है 

यहां नौबहार, ओमपाल, राजकुमार, लाल सिंह, पूरन, राजवीर, सोमपाल, जयप्रकाश, डाल सिंह, अतर सिंह, आदि ने तरबूज की फसल बोई थी जो अब तैयार होने के कगार पर है। इन किसानों का कहना है कि दो सप्ताह से बिजली बहुत कम आ रही है जिससे सिंचाई नहीं हो पा रही तथा तरबूज की बेलें सूखनी शुरु हो गयी हैं। बेलों पर लगे छोटे-छोटे तरबूजों को बरबाद होते नहीं देखा जा रहा। पानी के अभाव में पली-पलाई खेती मौत के मुंह में जाती नहीं देखी जा रही। बिजली वाले बार-बार कहने के बाद भी सुनने को तैयार नहीं। सांसद और विधायक भी सुनने को तैयार नहीं।

फसल को मरता देख डाल सिंह की पत्नि तुलसा ने जहर खा लिया। उसे गंभीर हालत में ढबारसी के एक चिकित्सक के पास भर्ती कराया गया।

इतनी भयंकर स्थिति के बावजूद बिजली विभाग इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा तथा विधायक और सांसद सत्ताधारी दल के होने के बावजूद किसानों की दुर्दशा के प्रति तनिक भी गंभीर नहीं।

-टाइम्स न्यूज़ हसनपुर.


Gajraula Times  के ताज़ा अपडेट के लिए हमारा फेसबुक  पेज लाइक करें या ट्विटर  पर फोलो करें. आप हमें गूगल प्लस  पर ज्वाइन कर सकते हैं ...