Header Ads

नगर निकाय चुनाव 12 जुलाई से पूर्व हो जायेंगे, तैयारी तेज

उत्तर प्रदेश में बुधवार तक सभी नगर निकायों के वार्डों का परिसीमन पूरा हुआ.

नगर निकाय चुनाव कराने की प्रक्रिया अब तेज हो गयी है। राज्य निर्वाचन आयोग सूबे में 12 जुलाई से पूर्व चुनाव संपन्न करा लेने को कृतसंकल्प है। नयी सरकार के गठन के बाद योगी आदित्यनाथ ने मुख्यमंत्री बनते ही सरकारी कामकाज में जिस फुर्ती का परिचय दिया है उसका असर सूबे में होने जा रहे नगर निकाय चुनाव की तैयारियों पर दिखाई पड़ने लगा है।

नगर निकाय चुनाव 12 जुलाई से पूर्व हो जायेंगे

राज्य निर्वाचन कार्यालय से निर्देश मिलते ही नगर विकास विभाग ने चुनाव की तैयारियां तेज कर दी थीं और बुधवार तक सभी 654 नगर निकायों के वार्डों के परिसीमन को अंतिम रुप दे दिया था।

अब बहुत जल्दी वार्डों के आरक्षण के लिए रैपिड सर्वे शुरु किया जायेगा। 27 अप्रैल तक सर्वे संपन्न करा लिया जाना है। इसके बाद वार्डों में आरक्षण प्रक्रिया पूरी कर सूचियां जारी कर दी जायेंगी। मध्य मई तक निकायों तथा वार्डों की आरक्षण प्रक्रिया संपन्न होने का अनुमान है। सरकार की सख्ती के चलते सभी अधिकारी समय सीमाओं में कार्य पूर्ण करने में संलग्न हैं। इसी कारण 12 जुलाई से पूर्व नगर निकाय चुनाव संपन्न होने में किसी संदेह की गुंजाइश नहीं हैं।

उल्लेखनीय है कि सूबे में नगर निकाय चुनावों में भाग लेने वाले लोगों को आरक्षण प्रक्रिया पूरी होने का बहुत ही बेसब्री से इंतजार है। आरक्षण प्रक्रिया पूरी होते ही चुनावी प्रचार शुरु हो जायेगा। हालांकि बहुत से लोग अभी से जनसंपर्क और लोगों का मूड भांपने में जुट गये हैं।

-टाइम्स न्यूज़ लखनऊ.


Gajraula Times  के ताज़ा अपडेट के लिए हमारा फेसबुक  पेज लाइक करें या ट्विटर  पर फोलो करें. आप हमें गूगल प्लस  पर ज्वाइन कर सकते हैं ...