Header Ads

शंभू स्वीट्स में आधी रात लगी आग, सबकुछ जलकर राख

अग्निशमन बल और पुलिस की तत्परता से बड़ी घटना टली, वरना स्थिति बेकाबू हो सकती थी.
शंभू स्वीट्स में आधी रात लगी आग

मिठाई के लिए प्रसिद्ध प्रतिष्ठान शंभू स्वीट्स में आग लगने से लाखों का फर्नीचर और मिठाईयां जलकर राख हो गये। आधी रात अचानक लगी आग का बंद दुकान से बाहर धुंआ निकलने तथा हल्का धमाका होने से पुलिस के गश्ती दल को पता लगा। आननफानन में करीब स्थित फायर स्टेशन से दमकल पहुंच गयी। अग्निशमन दल ने खिड़कियों के सहारे ऊपरी मंजिल से घुसकर आग पर काबू पाया।

शंभू स्वीट्स

दुकान में लगभग आधा दर्जन गैस सिलिंडर थे जिन्हें पुलिस ने बाहर निकाल दिया। मिठाईयों के केबिन, तमाम फर्नीचर और मिठाईयां तथा उनके बनाने में काम आने वाला सभी सामान जलकर राख हो गया। यदि समय रहते आग पर काबू नहीं पाया जाता तो गैस सिलिंडर फट सकते थे। जिसका परिणाम कल्पना से बाहर की चीज है।

शंभू स्वीट्स file pic
शंभू स्वीट्स का फाइल फोटो.

रात में एक बजे हुई इस घटना का पता सबसे पहले पुलिस के गश्ती दल को लगा। समझा जा रहा है कि विद्युत स्पार्किंग घटना का कारण है। दुकान मालिक अरविन्द अग्रवाल भी यही मान रहे हैं। उनका कहना है कि सबकुछ आग में स्वाहा हो गया। कई लाख का अनुमान है। केवल इमारत बची है। इसी पर वे थोड़ा संतोष कर रहे हैं।

शंभू स्वीट्स gajraula

देशभर में हैं शंभू स्वीट्स के दीवाने
शंभू स्वीट्स में बनी मिठाईयां और समोसे आदि खाद्य पदार्थ बेहद लोकप्रिय हैं। दशकों से यहां बनने वाली मिठाईयों की क्वालिटी में कोई भी कमी नहीं आयी। उनकी शुद्धता, स्वाद और मुनासिब कीमत देश भर में अपनी पहचान रखती है। लोग यहां की मिठाईयों के दीवाने हैं। आग की खबर लगते ही यहां भीड़ लग गयी। कल तक मिठाईयों से सजी दुकान भूतहा शक्ल में लोगों के सामने है। शंभू स्वीट्स के दीवाने जिनमें बूढ़े, युवा, बच्चे और महिलायें सभी हैं, इस घटना से बहुत दुखी और निराश हैं। वे चाहते हैं कि अरविन्द अग्रवाल इस घटना से उबरकर शीघ्र ही अपना कारोबार शुरु करें ताकि उनकी मनपसंद मिठाईयों का वे फिर लुत्फ उठा सकें।

-टाइम्स न्यूज़ गजरौला.


Gajraula Times  के ताज़ा अपडेट के लिए हमारा फेसबुक  पेज लाइक करें या ट्विटर  पर फोलो करें. आप हमें गूगल प्लस  पर ज्वाइन कर सकते हैं ...