Header Ads

विद्युत विभाग की लापरवाही से आग लगी शंभू स्वीट्स में

प्राथमिकी दर्ज हो चुकी. शहर में कई जगह दुघर्टना की आशंका लेकिन विभाग चैन में है.

शंभू स्वीट्स में विद्युत स्पार्किंग से लगी आग के पीछे विद्युत विभाग की घोर लापरवाही का मामला सामने आया है। फर्म स्वामी अरविन्द अग्रवाल ने इस सिलसिले में थाने में प्राथमिकी भी दर्ज करा दी है। बता दें अग्निकांड में बीस लाख के नुकसान का अनुमान हैं, जबकि लेखपाल ने अपनी रिपोर्ट में 11 लाख का नुक्सान बताया है।

दुकान के बाहर कई केबिल एक दूसरे से उलझाकर लगाये गये थे। इनके द्वारा आसपास बिजली आपूर्ति की जा रही थी। शंभू स्वीट्स के शटर से सटें इस केबिल गुच्छ में विद्युत जारी होते ही विस्फोट हुआ। उससे जुड़े शटर के अंदर के केबिल में भी आग और विस्फोट होने से मीटर आदि में आग लग गयी।

शंभू स्वीट्स
जरुर पढ़ें : शम्भू स्वीट्स में आग से राख हुआ सबकुछ

थाना चौराहे पर जहां यह दुकान है वहां आसपास असुरक्षित केबिलों और विद्युत लाईनों में करंट की आम शिकायते हैं। गत वर्ष एक साथ कई दुकानों में बिजली से आग लग गयी। लाखों का माल जल गया। एक व्यक्ति हमेशा के लिए दिव्यांग हो गया। थाने और बस्ती की ओर कई बार करंट उतरने से दुघर्टनायें हुई हैं। लोग बार-बार शिकायतें करते हैं लेकिन बिजली के लापरवाह अफसरों पर इसका कोई असर नहीं पड़ता।

नगर में कई जगह तार और पोल टूटकर गिरने की हालत में हैं लेकिन बिजली वाले किसी दुर्घटना के इंतजार में हैं। विजयनगर में सुन्दर भड़ाना के मकान की खूंट पर लगा खंभा कभी भी गिर सकता है। अधिशासी अभियंता के कार्यालय के पास स्थित इस खंभे पर किसी का ध्यान नहीं। विद्युत विभाग की लापरवाही का शिकार नगरवासी आयेदिन होते रहते हैं।

-टाइम्स न्यूज़ गजरौला.


Gajraula Times  के ताज़ा अपडेट के लिए हमारा फेसबुक  पेज लाइक करें या ट्विटर  पर फोलो करें. आप हमें गूगल प्लस  पर ज्वाइन कर सकते हैं ...