Header Ads

बछरायूं में अत्याधुनिक स्लॉटर हाउस बनाने की तैयारी

बछरायूं के पालिकाध्यक्ष अफसर अली वारसी ने मंजूर कराये पचास लाख रुपये.

पूरे प्रदेश में जहां अनेक बूचड़खाने बंद किये जाने की बातें हो रही हैं, वहीं यहां एक नया आधुनिक स्लॉटर हाउस बनने वाला है। इसके लिए पालिका परिषद की बैठक में सर्वसम्मति से पचास लाख की राशि भी मंजूर कर ली गयी।

बछरायूं में अत्याधुनिक स्लॉटर हाउस बनाने की तैयारी
जरुर पढ़ें : 
नये स्लॉटर हाउस से बढ़ सकता है टकराव
बछरायूं की पशु वधशाला को लेकर किसान हुए उग्र

शुक्रवार पालिका बोर्ड की बैठक में दस करोड़ 92 लाख का बजट पारित किया गया। बजट में पचास लाख की लागत से अत्याधुनिक स्लॉटर हाउस बनाये जाने को मंजूरी दी गयी है। स्लॉटर हाउस का प्रस्ताव पालिकाध्यक्ष अफसर अली वारसी ने पेश किया जिसे सर्वसम्मति से पारित कर दिया गया।

नगर के निर्माण तथा विकास कार्यों के लिए बजट में पांच करोड़ रुपये रखे गये हैं। सड़कों की सफाई और संविदा कर्मियों पर खर्च करने को एक करोड़ 62 लाख रुपयों का इंतजाम किया गया है। नागरिकों को पेयजल मुहैया कराने के लिए चालू वित्त वर्ष में 40 लाख रुपये खर्च होंगे। पालिका को उम्मीद है कि उसे इस वित्त के लिए राज्य वित्त आयोग से पांच करोड़ पचास लाख मिलेंगे। इसी के साथ 14वें वित्त आयोग से भी 80 लाख मिलेंगे। आदर्श नगर योजना तथा सड़क मरम्मत के लिए एक करोड़ रुपये मिलने की संभावना है। इन सभी योजनाओं को पूरा करने के साथ सबसे ऊपर स्लॉटर हाउस बनाने की योजना है। पैसा आते ही काम शुरु हो जायेगा।

इ.ओ. राजीव कुमार ने बताया कि सार्वजनिक शौचालय बनाने में चौराहों और गरीबों के घरों को चिन्हित किया जायेगा। यह काम भी प्राथमिकता पर किया जाना है।

बैठक में अधिकांश सभासद और पालिका स्टाफ मौजूद था।

-टाइम्स न्यूज़ बछरायूं

अन्य ख़बरें -
बछरायूं पालिका के घोटालेबाजों को बचाने वाली जांच चालू
दलित का पैसा सामान्य आबादी में लगाया 


Gajraula Times  के ताज़ा अपडेट के लिए हमारा फेसबुक  पेज लाइक करें या ट्विटर  पर फोलो करें. आप हमें गूगल प्लस  पर ज्वाइन कर सकते हैं ...