Header Ads

डीएम की सख्ती से जंग लगी सरकारी मशीनरी हुई गतिशील

अमरोहा जिले में लापरवाही और भ्रष्टाचार के खिलाफ डीएम नवनीत चहल के कड़े तेवर.

नवागत डीएम नवनीत सिंह चहल ने कार्यभार ग्रहण करते ही जिस ततपरता से जिले की सुस्तायी सरकारी मशीनरी के पेंच कसने का काम शुरु किया, उससे सुखद परिणामों की उम्मीद जगी है तथा बिजली, शिक्षा, स्वास्थ्य और विकास विभाग के कर्मचारी सुधार की ओर चल पड़े हैं। डीएम ने चकबंदी और राजस्व जैसे महकमों की शिकायतें मिलते ही त्वरित आवश्यक कदम उठाये हैं। सभी विभागों में डीएम की कार्यशैली से काम में तेजी आयी है तथा लापरवाह और भ्रष्ट कर्मचारियों में भय व्याप्त है।

डीएम नवनीत सिंह चहल
डीएम नवनीत सिंह चहल.
जिले के किसान बिजली विभाग में व्याप्त भ्रष्टाचार से बहुत परेशान हैं। वे लंबे समय से जारी रिश्तखोरी की शिकायतें करते रहे हैं लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं हुई। डीएम नवनीत सिंह चहल को जैसे ही इस तरह की शिकायतों का पता चला, तो उन्होंने एसई से भ्रष्ट कर्मचारियों के खिलाफ की कार्रवाई की रिपोर्ट तलब की तथा भ्रष्ट कर्मचारियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराने का आदेश दिया।

बिजली विभाग में अवर अभियंताओं और बाबुओं पर रिश्तखोरी के आरोप लगते रहे हैं। एक जेई का गत दिनों रिश्वत लेते स्टिंग भी किया गया था। इस तरह की आम शिकायतें हैं। शिकायत मिलते ही डीएम स्वयं ही सक्रिय हो गये हैं तथा अफसर भी सचेत हैं। ऐसे लोगों पर प्रशासन की कड़ी नजर है।

navneet-chahal-dm-amroha

डीएम ने अधीक्षण अभियंता से लिखित जवाब तलब किया है कि लोगों की शिकायतों पर कितने भ्रष्ट कर्मियों के खिलाफ मुकदमा या दूसरी कार्रवाई की गयी है। भ्रष्टाचारियों को बख्शा नहीं जायेगा।

जरुर पढ़ें : गेहूं खरीद का लक्ष्य हासिल करने को डीएम सक्रिय

मंडी धनौरा के चालीस गांवों में बिजली बंद होने की शिकायत निगरानी समिति की बैठक में विधायक राजीव तरारा की ओर से की गयी थी। डीएम ने गजरौला के एक्सईएन को इन गांवों की बिजली तत्काल चालू कराने का निर्देश भी दिया है।

बिजली विभाग में भ्रष्टाचार चरम पर है। विजिलेंस टीम गांवों में अनावश्यक छापामारी कर लोगों को डराकर उनसे अवैध वसूली कर रही थी। यदि इस तरह की सूचना मिली तो इस टीम के खिलाफ भी कार्रवाई होगी।

डीएम द्वारा भ्रष्टाचार विरोधी अभियान से बिजली के साथ ही शिक्षा, स्वास्थ्य तथा सभी विभागों में खलबली है।

-टाइम्स न्यूज़ अमरोहा.


Gajraula Times  के ताज़ा अपडेट के लिए हमारा फेसबुक  पेज लाइक करें या ट्विटर  पर फोलो करें. आप हमें गूगल प्लस  पर ज्वाइन कर सकते हैं ...