Header Ads

'मैंने खूब मेहनत की और परिणाम सुखद आया है’

विजेन्द्र सिंह का कहना है कि कोई भी परीक्षा सरल नहीं होती. प्रयास करते रहें.

गजरौला निवासी विजेन्द्र सिंह ने नेट परीक्षा इतिहास विषय से उत्तीर्ण की है। उनकी मेहनत और परिजनों का आशीर्वाद उन्हें सफलता के मुकाम तक लाया। विजेन्द्र की इस सफलता से पूरे परिवार और उनके शुभचिंतकों में खुशी का माहौल है। विजेन्द्र सिंह स्व. रामकिशन जी के बेटे हैं। उनके छोटे भाई चेतन रामकिशन शाह टाइम्स के पत्रकार हैं।

vijendra_singh_gajraula_net_exam

सीबीएसई ने नेट परीक्षा जनवरी में आयोजित की थी। विजेन्द्र सिंह का कहना है,'यह परीक्षा मेरे लिए चुनौती से कम नहीं थी। मैंने खूब मेहनत की और उसका परिणाम सुखद आया है। इसके लिए मैं अपने पूर्व में कई प्रयासों को भी श्रेय देना चाहूंगा जिन्होंने मुझे हिम्मत न हारने का हौंसला दिया।’ विजेन्द्र सिंह ने पूर्व में अलग-अलग परीक्षायें दी हैं, लेकिन मामूली अंतर से रह गए। इस बार उन्होंने और मेहनत की जिसका फल सुखदाई रहा। विजेन्द्र सिंह एम.ए., बीएड हैं।

उनका कहना है कि कोई भी परीक्षा सरल नहीं होती। प्रयास करते रहें, विफल भी होंगे, मगर विफलताओं में सफलता की कहानी भी साथ-साथ शुरु होगी। मेहनत का मीठा फल आपको मिलेगा।

-टाइम्स न्यूज़ गजरौला.


Gajraula Times  के ताज़ा अपडेट के लिए हमारा फेसबुक  पेज लाइक करें या ट्विटर  पर फोलो करें. आप हमें गूगल प्लस  पर ज्वाइन कर सकते हैं ...