Header Ads

नगर निकाय चुनाव : चुनावी तैयारी को जिला प्रशासन कमर कस कर तैयार

डीएम ने जोनल और सेक्टर मजिस्ट्रेट सहित आरओ तथा एआरओ की बैठक कर परखी तैयारी.

जिला प्रशासन 26 नवंबर को नगर निकाय चुनाव निष्पक्ष और शांतिपूर्ण कराने को जिला निर्वाचन अधिकारी नवनीत सिंह चहल के नेतृत्व में पूरी तरह तैयार है। जिले के पूरे प्रशासनिक अमले को आवश्यक दिशा निर्देशों से पूर्व उनके दायित्व तथा समस्त कार्यों की विधिपूर्वक ट्रेनिंग दे दी गयी है। जिला निर्वाचन नेतृत्व कहीं भी मामूली चूक नहीं रहने देना चाहता।

nikay-chunav-nagar-2017

इसी सिलसिले में डीएम तथा जिला निर्वाचन अधिकारी नवनीत सिंह चहल ने एक बार फिर कलैक्ट्रेट सभागार में जोनल और सेक्टर मजिस्ट्रेट, आरओ और एआरओ की बैठक ली। उन्होंने मातहतों को आदेश दिया कि सभी निकायों के अधिशासी अधिकारी अपने-अपने निकायों से होर्डिंग और बैनर तुरंत हटवायें। यदि अवैध तरीके से कोई उम्मीदवार उन्हें लगवा रहा है तो उसके खिलाफ तुरंत सख्त कार्रवाई करें।

डीएम ने कहा कि मतदान पार्टी की रवानगी के दौरान दिये जाने वाले समस्त दस्तावेजों को जांच लिया जाये तथा कोई भी कागज छूटना नहीं चाहिए। पूरी तरह मुस्तैदी से काम किया जाना है।

उन्होंने कहा कि प्रत्येक बूथ पर पहले ही प्रकाश व्यवस्था, पेयजल तथा शौचालयों का जायजा ले लें। ये व्यवस्थायें अनिवार्य रुप से सुचारु होनी चाहिए। जिला निर्वाचन अधिकारी ने स्पष्ट किया कि इस तरह की किसी भी व्यवस्था में कमी है तो उसे तत्काल पूरा करायें। ताकि मतदान के समय कोई परेशानी न हो। इसके अलावा रैम्प, फर्नीचर या इमारत में भी कोई खामी नहीं होनी चाहिए।

बैठक में मौजूद अपर जिलाधिकारी महमूद आलम अंसारी ने कहा कि मतदान के दिन सभी सेक्टर मजिस्ट्रेट और आरओ उन्हें सूचना देंगे प्रातः साढ़े सात बजे से 12 बजे तक पड़े मतों के प्रतिशत तथा दूसरी सूचना कुल कितने मत पड़े, यह ठीक सायं 5 बजे से छह बजे तक उन्हें दें। तभी यह जानकारी आयोग की साइट पर डाली जायेगी।

-टाइम्स न्यूज़ अमरोहा.


Gajraula Times  के ताज़ा अपडेट के लिए हमारा फेसबुक  पेज लाइक करें या ट्विटर  पर फोलो करें. आप हमें गूगल प्लस  पर ज्वाइन कर सकते हैं ...