Header Ads

नगर निकायों में आचार संहिता के उल्लंघन पर कड़ी नज़र

जिला निर्वाचन कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक सभी निकायों में दो-दो उड़न दस्ते नियुक्त किये गये हैं.

नगर निकाय चुनावों को आदर्श आचार संहिता के तहत दिये दिशा निर्देशों के अनुसार संपन्न कराने को जिला प्रशासन ने कमर कस ली है तथा जिला निर्वाचन अधिकारी ने सभी प्रत्याशियों को संहिता का उल्लंघन करने पर सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी है। इसके लिए प्रशासन ने जिले में सभी नगर निकायों में उड़न दस्तों की तैनाती कर दी है। इनमें एक मजिस्ट्रेट, एक एसआइ, दो सिपाही और एक विडियोग्राफर होगा।

जिला निर्वाचन कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक सभी निकायों में दो-दो उड़न दस्ते नियुक्त किये गये हैं। अमरोहा के एक दस्ते की कमान जिला कृषि अधिकारी राजीव कुमार तथा दूसरे दस्ते की कमान बीएसए गौतम प्रसाद के हाथ में होगी।

nagar-nikay-chunav-amroha

मंडी धनौरा में एक दस्ता मंडी समिति उपनिदेशक सत्यप्रकाश और दूसरा दस्ता तहसीलदार राकेश कुमार के अधीन होगा। बछरायूं में पहले दस्ते की कमान पंचायतराज अधिकारी देवेन्द्र कुमार और दूसरे दस्ते की कमान जिला गन्ना अधिकारी के हाथ होगी।

जरुर पढ़ें : टीम भावना से मिलकर करायें निष्पक्ष चुनाव -डीएम

इसी तरह गजरौला में मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डा. ब्रजवीर सिंह तथा जेइ लाखन सिंह तथा हसनपुर, उझारी और जोया में भी दो-दो उड़न दस्ते रहेंगे। जो सभी प्रत्याशियों के खर्च आदि पर कड़ी नज़र रखेंगे और जरुरत पर आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के मामलों का उचित संज्ञान लेकर कार्रवाई करायेंगे।

तय रकम से अधिक रकम पकड़ी जाने, मतदाताओं को प्रलोभन आदि देने या डराने-धमकाने का प्रयास करने वालों के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन के मामले दर्ज होंगे।

-टाइम्स न्यूज़ अमरोहा.


Gajraula Times  के ताज़ा अपडेट के लिए हमारा फेसबुक  पेज लाइक करें या ट्विटर  पर फोलो करें. आप हमें गूगल प्लस  पर ज्वाइन कर सकते हैं ...