Header Ads

टीम भावना से मिलकर करायें निष्पक्ष चुनाव -डीएम

उन्होंने चेताया कि गोपनीयता भंग न हो इसे गंभीरता से लें, पूरी निष्पक्षता से मतदान कराने को कमर कसें.

जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल ने चुनाव प्रक्रिया संपन्न कराने वाले कर्मियों को मतदान के दौरान आवश्यक दिशा-निर्देशों को मिलजुलकर अमल में लाने का निर्देश देते हुए कहा कि निष्पक्ष और शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराना उनकी प्राथमिकता में है। उन्होंने सभी को पीठासीन अधिकारी के साथ टीम भावना से काम करने को कहा।

यहां आइएम इंटर कालेज में मतदान अधिकारी प्रथम को प्रशिक्षण के दौरान डीएम ने मौजूद मातहतों को उनके दायित्वों का उचित निर्वहन करने की बाबत विस्तार से समझाया। उन्होंने चेताया कि गोपनीयता भंग न हो इसे गंभीरता से लें, साथ पूरी निष्पक्षता से मतदान संपन्न कराने को कमर कस लें। किसी के दबाव में आकर डरने की जरुरत नहीं।

navneet-chahal-ias-dm-amroha

उपजिला निर्वाचन अधिकारी महमूद आलम ने कहा कि मतदान अधिकारी प्रथम मतदाता की पहचान के समय उसका पहचान पत्र व मतदाता पर्ची से चिन्हित मतदाता सूची से मिलान कर सुनिश्चित करेंगे कि मतदाता सही है अथवा नहीं।

सीडीओ चन्द्रपाल सिंह ने मतदान अधिकारियों को सचेत किया कि वे किसी भी उम्मीदवार की आवभगत या मेहमाननवाज़ी से परहेज करें। उन्हें शासन से सभी प्रकार के भत्तों की व्यवस्था की गयी है। बैठक में सुझाया गया कि मतदाता के अलावा दूसरा कोई भी व्यक्ति मतदान कक्ष में नहीं जाना चाहिए। गोद लिए बच्चे के साथ महिला मतदाता जा सकती है। कक्ष में भीड़ न हो इसके लिए मतदाताओं को एक-एक कर आने जाने की व्यवस्था हो।

अधिकारियों ने बताया कि यदि किसी का वोट दूसरे व्यक्ति ने डाल दिया और बाद में असली मतदाता आये तो उसे मतदान करने दिया जाये। मतदान का समय समाप्त होने पर एजेंटों के सामने मतपेटी सील करें। मतपेटिका के बाहर लगी सील पर एजेंट, अभिकर्ता और पीठासीन अधिकारी के हस्ताक्षर जरुरी होंगे।

इस मौके पर डीडीओ मदन वर्मा, डीपीआरओ देवेन्द्र कुमार, जिला कृषि अधिकारी राजीव कुमार तथा जिला सूचना अधिकारी आदि मौजूद थे।

-टाइम्स न्यूज़ अमरोहा.


Gajraula Times  के ताज़ा अपडेट के लिए हमारा फेसबुक  पेज लाइक करें या ट्विटर  पर फोलो करें. आप हमें गूगल प्लस  पर ज्वाइन कर सकते हैं ...