Header Ads

तिगरी को धार्मिक पर्यटन स्थल बनवाने में जुटे विधायक तरारा

प्रतिवर्ष लाखों लोगों की श्रद्धा के केन्द्र का सौन्दर्यीयकरण कराकर पर्यटन सुविधायें उपलब्ध करायी जायेंगी.

विधायक राजीव तरारा क्षेत्रीय विकास को लेकर बहुत संजीदा हैं। वे एक-एक कर सभी समस्याओं को क्रमवार सुलझाने की पुरजोर कोशिश कर रहे हैं। वे जहां क्षेत्र के लोगों को पर्याप्त समय दे रहे हैं वहीं राजधानी लखनऊ पहुंच कर भी जरुरी काम कराने में संलग्न रहते हैं।

वे इस समय तिगरी को पर्यटन स्थल बनवाने तथा गंगा के खादर के समस्याग्रस्त गांवों की समस्याओं के समाधान के लिए लखनऊ के चक्कर लगा रहे हैं। उनका कहना है कि वे संबंधित विभाग के मंत्रियों को सारी वस्तुस्थिति से अवगत कराना चाहते हैं। वैसे उन्हें बहुत कुछ पता है तथा उनकी सहमति मिल भी चुकी है।

rajeev-tarara-tigri-gajraula

विधायक का कहना है कि शेरपुर के निकट काफी बड़े क्षेत्र में गंगा तटीय गांवों में बाढ़ का खतरा बना रहता है। कई बार किसानों की फसलें बाढ़ से तबाह हो जाती हैं। बहुत से पशु और लोग इससे प्रभावित होते हैं। इससे बचाव के लिए एक तटबंध की मांग किसानों की थी। इसके लिए उन्होंने सिंचाई मंत्री से बात की है। जिससे तटबंध बनाने का रास्ता निकाला जा रहा है। सिंचाई मंत्री धर्मपाल सिंह ने उन्हें इस बारे में पूरी तरह आश्वस्त किया है।

भाजपा विधायक तिगरीधाम को धार्मिक पर्यटक स्थल बनाने की भी कोशिश कर रहे हैं। वे चाहते हैं कि प्रतिवर्ष लाखों लोगों की श्रद्धा के केन्द्र इस स्थान का सौन्दर्यीयकरण कराकर यहां पर्यटन सुविधायें उपलब्ध करायी जायेंगी। वे इसके लिए पर्यटन मंत्री रीता बहुगुणा जोशी से बराबर संपर्क बनाये हैं। तिगरी मेले को सरकारी नियंत्रण में दिलाकर इस दिशा में ठीक शुरुआत हुई है।

दस माह के अल्प कार्यकाल में विधायक क्षेत्रीय समस्याओं के समाधान तथा विकास कार्यों के प्रति जिस सक्रियता से चल रहे हैं उससे उनपर लोगों का भरोसा और भी अधिक बढ़ना स्वाभाविक है।

-टाइम्स न्यूज़ गजरौला.


Gajraula Times  के ताज़ा अपडेट के लिए हमारा फेसबुक  पेज लाइक करें या ट्विटर  पर फोलो करें. आप हमें गूगल प्लस  पर ज्वाइन कर सकते हैं ...