19 मार्च के जिला पंचायत अध्यक्ष की तैयारी, सरिता चौधरी मैदान में, 15 सदस्यों के साथ बहुमत का दावा

19 मार्च तक सरिता चौधरी के समर्थक सभी 15 जिला पंचायत सदस्य चौ. भूपेन्द्र सिंह के साथ हैं.
sarita-chaudhary-zila-panchayat-amroha
सरिता चौधरी, जिला पंचायत अमरोहा.

26 फरवरी को तत्कालीन जिला पंचायत अध्यक्ष रेनू चौधरी के खिलाफ अविश्वास आने से खाली हुई जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी के लिए नये अध्यक्ष के लिए 19 मार्च को उपचुनाव होना है। रेनू के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने वालीं सरिता चौधरी ने अब अध्यक्ष की कुर्सी पर कब्जा करने का अंतिम दांव लगाने की पूरी तैयारी कर दी है। उनके पति भाजपा नेता चौ. भूपेन्द्र सिंह ने जरुरी सदस्यों को साथ ले लिया है। जबकि उनके विरोधी सपा खेमे से कौन सामने आयेगा, यह अभी स्पष्ट नहीं।

खास खबर : 9 मार्च को गजरौला ब्लॉक प्रमुख का चुनाव

19 मार्च तक सरिता चौधरी के समर्थक सभी 15 जिला पंचायत सदस्य चौ. भूपेन्द्र सिंह के साथ हैं। ये 19 मार्च को सरिता चौधरी के पक्ष में उन्हें अध्यक्ष चुनी जाने को मतदान करेंगे। यह नहीं कहा जा सकता कि उनके खिलाफ कोई मैदान में आयेगा अथवा नहीं लेकिन यह पूरी संभावना है कि सरिता चौधरी का पक्ष बहुत मजबूत है। सबकुछ ठीक रहा तो उन्हें 19 मार्च को जिला पंचायत अध्यक्ष बनने में सफलता मिलेगी। इस सिलसिले का वह पहली चुनौती 26 फरवरी में रेनू चौधरी को पदच्युत कर जीतने में सफल रहीं, अब अंतिम चुनौती भी वे पार करने में सफल रहेंगी, उसमें संदेह नहीं।

जरुर पढ़ें : सरिता चौधरी, रेनू का तख्ता पलटने में सफल

12 मार्च को नामांकन के दिन पता चलेगा कि उनके सामने दूसरा दावेदार कौन है? 15 मार्च को नाम वापसी से पता चलेगा कि चुनाव होगा या सरिता निर्विरोध अध्यक्ष चुनी जायेंगी? वैसे चुनाव 19 मार्च को तय किया गया है। उसी दिन परिणाम भी घोषित हो जाएगा।

-टाइम्स न्यूज़ अमरोहा. 

Gajraula Times  के ताज़ा अपडेट के लिए हमारा फेसबुक  पेज लाइक करें या ट्विटर  पर फोलो करें. आप हमें गूगल प्लस  पर ज्वाइन कर सकते हैं ...