Header Ads

"चन्द्रबाबू नायडू को सियासत की चिंता, प्रदेश के विकास की नहीं"

chandrababu-naidu-amit-shah
चन्द्रबाबू नायडू को बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह ने नौ पन्नों का एक पत्र लिखा है.

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने तेलूगु देशम पार्टी के प्रमुख और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चन्द्रबाबू नायडू को 9 पन्नों की चिट्ठी लिखी है. उन्होंने चिट्ठी में नायडू के फैसले को दुर्भायपूर्ण करार देते हुए कहा कि यह फैसला पूरी तरह से सियासत से प्रेरित है. उन्होंने यह भी लिखा कि नायडू को प्रदेश के विकास की चिंता नहीं है. कहा कि मोदी सरकार प्रदेश के विकास को लेकर प्रतिबद्ध है. इस मामले पर उसपर कोई सवाल नहीं उठा सकता.

आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग को लेकर तेलूगु देशम पार्टी के राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन से अलग हो गयी थी. उसके सांसदों ने मोदी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है.

अमित शाह ने लिखा कि आंध्र प्रदेश के बंटवारे से लेकर आजतक भाजपा ने सदैव आंध्र प्रदेश के लोगों की आवाज को उठाया है तथा उनके हितों के लिए काम किया है. हम लगातार तेलगु लोगों और तेलगु राज्य के हित के बारे में सोचते हैं. शाह ने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि उसने प्रदेश के बंटवारे में लोगों के हितों का खयाल नहीं रखा. इसी वजह से लोगों को मुश्किल का सामना करना पड़ता है. कांग्रेस ने बंटवारे के दौरान लोगों की संवेदना का बिल्कुल भी खयाल नहीं रखा.