Header Ads

जनता भुगतान की तैयारी में है, कांग्रेस और बीजेपी दोनों इस बात को जानती हैं

vasundhara-raje
सूरज गौरव यात्रा के दौरान बीजेपी के लगभग तीस नेता अलग-अलग जिलों में तीन-तीन दिन के प्रवास पर रहेंगे

राजस्थान में बीजेपी ने अपनी साख बचाने के प्रयास शुरू कर दिए हैं. इस बार प्रदेश में फिर से सत्ता परिवर्तन की चर्चा हो रही है. यह इसलिए भी है क्योंकि पिछले ट्रेंड के अनुसार बीजेपी और कांग्रेस बारी-बारी से सत्ता का स्वाद चखते हैं. बहुत समय बाद दोनों जगह बीजेपी की सरकार है. साल के शुरू में राजस्थान में दो लोकसभा सीटों पर उपचुनाव हुआ था जिसमें बीजेपी बुरी तरह हारी थी. साथ ही उसे एक विधानसभा सीट पर भी पराजय मिली थी. उसके बाद राज्य में पार्टी की हालत ख़राब हो रही है.

बीजेपी की वसुंधरा राजे सरकार अब नयी रणनीति पर काम में जुट गयी है. ख़बरों के अनुसार मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ‘सूरज गौरव यात्रा’ शुरू करने जा रही हैं. 15 अप्रैल से सीएम द्वारा इस यात्रा की शुरुआत होगी. वसुंधरा राजे इस दौरान 80 दिनों के समय में राज्य का दौरा करेंगी. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष अशोक परनामी और अन्य नेता भी राजे के साथ होंगे. सूरज गौरव यात्रा के दौरान बीजेपी के लगभग तीस नेता अलग-अलग जिलों में तीन-तीन दिन के प्रवास पर रहेंगे.

बीजेपी की उम्मीद है कि इससे कुछ हो सकता है. मगर यह भी माना जा रहा है कि इन सालों में जो होना था हो गया, अब यात्रा की जाए या कुछ भी, जनता उसका भुगतान करने की तैयारी में है. कांग्रेस और बीजेपी दोनों इस बात को जानती हैं.