क्षेत्रीय विकास के मुद्दों पर केन्द्रित रहा विधायक राजीव तरारा का भाषण

rajeev-tarara-vidhansabha
धनौरा विधायक राजीव तरारा ने योगी सरकार के एक वर्षीय कार्यकाल को जमकर सराहा.
धनौरा विधायक राजीव तरारा क्षेत्रीय समस्याओं के निराकरण के लिए बहुत गंभीर हैं। उन्होंने विधानसभा में जन समस्याओं को प्रदेश सरकार के सामने प्रमुखता तथा जोरदार ढंग से रखा और उनके शीघ्र समाधान की मांग की। उन्होंने अपना भाषण योगी सरकार की एक साल की उपलब्धियों से शुरु किया तथा उसपर संतोष व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री और उनकी सरकार की जमकर प्रशंसा की। कानून व्यवस्था, रोजगार, स्वास्थ्य, विद्युत तथा स्वच्छता आदि के क्षेत्रों में किये कार्य की जमकर सराहना की।

भाजपा विधायक राजीव तरारा ने अपना भाषण राज्य सरकार की एक साल की उपलब्धियों का ब्यौरा सिलसिलेवार देते हुए एक मंजे हुए नेता की तरह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को उनका श्रेय दिया। उन्होंने अपने भाषण में भाषायी मर्यादाओं का पालन करते हुए विपक्ष पर बिल्कुल भी उंगली नहीं उठायी और योगी सरकार की एक-एक कर सभी उपलब्धियों का जमकर उल्लेख करते हुए सराहना की। उन्होंने राज्य में किसानों, गरीबों, दलितों, पिछड़ों तथा सभी वंचितों के हितों में किये जा रहे कार्यों का उल्लेख किया।

rajeev-tarara-with-yogi-adityanath
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ धनौरा विधायक राजीव तरारा.
नौजवान विधायक ने तिगरी में कार्तिक पूर्णिमा पर लगने वाले मिनी कुंभ को उनकी मांग पर योगी सरकार द्वारा सरकारी व्यवस्था में लाने पर सरकार का धन्यवाद किया और मांग रखी कि इस धार्मिक स्थल के सौन्दर्यीयकरण के लिए भी धन मुहैया कराकर एक सुरम्य स्थल का रुप दिया जाये।

विधायक ने गंगा के खादर के अति पिछड़े गांवों के विकास के लिए शीशोवाली के पास गंगा नहर पर पक्का पुल तथा चांदरा के पास बाढ़ से बचाव को एक तटबंध की भी सरकार से मांग की। इसी के साथ डींगरा बिजलीघर शीघ्र चालू कराने की बात फिर से दोहराई।

विधायक ने मुरादाबाद मंडल को एक सरकारी विश्वविद्यालय की सौगात की भी जोरदार मांग उठायी। मंडल में निजि डीम्ड विश्वविद्यालयों की बाढ़ है लेकिन सरकारी विश्वविद्यालय न होने से उच्च शिक्षा प्राप्ति के लिए एक भी सरकारी विश्वविद्यालय पूरे मुरादाबाद मंडल में नहीं है।

विधायक राजीव तरारा के भाषण को पूरा सदन शांतिपूर्वक सुनता रहा।

-टाइम्स न्यूज़ लखनऊ.