Header Ads

भाजपा विधायक राजीव तरारा की चौपाल

rajeev-tarara-bjp-vidhayak-dhanaura
धनौरा विधायक राजीव तरारा को लोगों ने राशन और बिजली जैसी समस्यायें बतायीं.
ग्राम स्वराज अभियान के तहत भाजपा सरकार की उपलब्धियों की जानकारी देने और जन समस्याओं सुनने के लिए धनौरा विधायक राजीव तरारा अपने क्षेत्र में पूरी तरह सक्रिय हैं। इस सिलसिले में वे बीते सप्ताह कई गांवों में चौपाल लगा चुके और यह क्रम जारी है।

उन्होंने गांव सलेमपुर गोसाईं में चौपाल कार्यक्रम के दौरान जहां लोगों को केन्द्र और प्रदेश द्वारा संचालित जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में बताया वहीं लोगों ने भी अपनी दिक्कतें उनके सामने रखीं।

भाजपा विधायक राजीव तरारा ने केन्द्र व राज्य सरकार द्वारा गरीबों, किसानों तथा दलितों के लिए चलायी जा रही योजनाओं के बारे में खुलकर बताया। उन्होंने कहा कि सरकारी योजनाओं की जानकारी सभी को होना आवश्यक है। विधायक ने बताया कि केन्द्र सरकार की उज्जवला योजना गरीब महिलाओं को धुंए से छुटकारा दिलाने की योजना है। इसी के साथ सरकार सबका साथ, सबका विकास की राह पर आगे बढ़ रही है। गुंडाराज खत्म कर अमन और शांति का वातावरण कायम किया गया है।

विधायक ने एक-एक कर तमाम योजनाओं और उनका लाभ सभी तबकों तक पहुंचने का विश्वास दिलाया। इनमें प्रधानमंत्री जनधन योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, वृद्धावस्था पेंशन और विधवा पेंशन योजना तथा कई तरह की बीमा योजनाओं का उन्होंने उल्लेख किया। बेरोजगार युवकों को रोजगारों से जोड़ने के बारे में सरकारी योजनाओं की भी उन्होंने जानकारी दी।

इस मौके पर मौजूद लोगों ने विधायक के पूछने पर अपनी समस्यायें भी उनके सामने रखीं। लोगों ने समय से राशन न मिलने का रोना रोया तथा कम राशन मिलने की भी बात बतायी। गांव में बिजली समस्या के समाधान की मांग की गयी। सूखे में अनवरत 18 घंटे बिजली की जरुरत है। विधायक ने लोगों की समस्याओं के शीघ्र समाधान का भरोसा दिलाया तथा कहा कि वे हमेशा उनके बीच हैं और सरकार द्वारा जारी योजनाओं का लाभ सभी लोगों तक पहुंचाने में संलग्न रहेंगे। चौपाल कार्यक्रम में गांव के लोग भारी संख्या में मौजूद रहे।

rajeev-tarara-picture

चौपाल में बिजली-प्रदूषण का मुद्दा हावी
बिजली विभाग के अधिकारियों की तानाशाही की शिकायत भी लोगों ने की. लोगों का कहना था कि बिजली घंटों तक गायब रहती है..

नाईपुरा में रात्री चौपाल में भाजपा विधायक राजीव तरारा ने केन्द्र की मोदी सरकार तथा प्रदेश की योगी सरकार की तमाम विकास योजनाओं को लोगों के बीच रखा और बताया कि दोनों सरकारें बिना किसी धर्म और जातीय भेदभाव के सभी वर्गों के विकास के लिए काम कर रही हैं। उन्होंने कहा कि यदि जनता किसी भी तरह का अन्याय या उत्पीड़न महसूस करती हैं, तो उसकी शिकायत उनसे करें। वे ऐसे मामलों में उच्च स्तरीय कार्रवाई कराएंगे।

विधायक ने सरकारी योजनाओं को लोगों को समझाने के बाद, उनकी दिक्कतों के बारे में पूछा तो सबसे बड़ी समस्या औद्योगिक प्रदूषण बतायी, लोगों ने कहा कि प्रदूषण की मार से बूढ़े और बच्चों को अधिक परेशानी है। लोग कई तरह के रोगों की चपेट में हैं। प्रदूषण की मार से अकाल मौतों की तादाद बढ़ रही है। इस भय से बहुत से लोग पलायन कर गये जबकि कई पलायन करने वाले हैं।
rajeev-tarara-bjp-vidhayak-chaupal

बिजली विभाग के अधिकारियों की तानाशाही की शिकायत भी लोगों ने की। लोगों का कहना था कि बिजली घंटों तक गायब रहती है। उसका कोई शैड्यूल नहीं। कभी पूरे दिन और रात में बिजली नहीं आती। लोगों के शिकायत करने पर कोई सुनवाई नहीं होती। उल्टे-सीधे बिल भेजकर उन्हें परेशान किया जाता है।

विधायक ने लोगों की शिकायतों के बीच मोदी सरकार का जमकर गुणगान किया। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार गरीबों के कल्याण की तमाम योजनायें चला रही है। आप उनको अपनाकर लाभ उठाएं। उन्होंने याद दिलाया कि मोदी सरकार अपराधों और भ्रष्टाचार मुक्त माहौल तैयार कर रही है। उन्होंने विपक्ष को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि उसके पास कोई न तो मुद्दा है, न सर्वमान्य नेता। वे भाजपा के विकास के एजेंडे से परेशान हो एकजुट होकर भाजपा का मुकाबला करना चाहते हैं।

-टाइम्स न्यूज़ गजरौला.