Header Ads

विदुर स्टूडियो में पांच लाख की चोरी से व्यापारियों में चिंता और रोष

vidur-studio-gajraula
व्यापारी वर्ग में इस घटना से अपनी तथा अपने घर और दुकानों की सुरक्षा को लेकर चिंता है.

नगर में चोरों के हौंसले बुलंद हैं। वे जब चाहते हैं, जहां चाहते हैं वारदात को अंजाम देकर सकुशल निकल जाते हैं। थाना हो या पुलिस चौकी, चोरों पर इससे कोई फर्क नहीं पड़ता, वे ऐसे स्थानों के पास भी बड़ी घटनाओं को बेखौफ और बहुत ही सुरक्षित तकनीक से कर गुज़रते हैं।

सोमवार की रात में किसी वक्त थाने से चन्द कदम दूर पीएनबी के सामने, सरकारी अस्पताल की बगल थाना-चौपला रोड के किनारे स्थित विदुर फोटो स्टूडियो के ताले तोड़कर पांच लाख का सामान चोर ले गये और पुलिस को कानोंकान खबर नहीं लगी। दुकान के ठीक आगे ही पुलिस चैक पोस्ट भी है। इस सड़क पर रात भर पुलिस गश्त भी रहती है। व्यापारियों में इस अति-सुरक्षित स्थान पर भी चोरी की ताला-तोड़ घटना से रोष और असुरक्षा की भावना है।

बतौर दुकान मालिक ऋषिपाल सिंह इस मार्केट में अभी तक चोरी की कोई घटना नहीं हुई। वे पांच लाख का माल जाने से आहत हैं। उन्होंने बताया कि चोर दौ कैमरे, पांच हार्ड डिस्क, दो लैपटॉप, कई दर्जन मैमोरी कार्ड, एलईडी टीवी, दो कम्प्यूटर मॉनिटर तथा 2200 रुपये नकदी सहित कुल पांच लाख का माल ले गए। तहरीर थाने में दे दी गयी थी जिसके बाद पुलिस से उन्हें एफआइआर की कॉपी मिल गयी।

पुलिस ने घटना की सूचना पर मौके पर जाकर वस्तुस्थिति को परखा। दुकान मालिक से जानकारी हासिल की और जल्दी ही आवश्यक कार्रवाई का भरोसा भी दिया।

उधर व्यापारी वर्ग में इस घटना से अपनी तथा अपने घर और दुकानों की सुरक्षा को लेकर चिंता है। साथ ही पुलिस की कार्यप्रणाली से असंतोष है।

डॉ. एलसी गहलौत, नवीन कुमार गर्ग, अजय शर्मा, व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष अरविन्द अग्रवाल, डॉ. श्याम सिंह, फय्यूम अली, जयकरन सिंह सैनी तथा सुपर मार्केट के समस्त व्यापारियों ने इस घटना पर चिंता व्यक्त करते हुए व्यापारिक प्रतिष्ठानों तथा दुकानों की सुरक्षा की मांग पुलिस प्रशासन से की है।

-टाइम्स न्यूज़ गजरौला.