सुरेश प्रभु से मिल छात्र नेता मनीष त्यागी ने औद्योगीकरण और बेरोजगारी के बारे में चर्चा की

manish-tyagi-suresh-prabhu
मनीष त्यागी छात्र जीवन में शिक्षा के साथ सामाजिक सरोकारों के प्रति संवेदनशील हैं.
राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की वैचारिकता से प्रभावित छात्र नेता मनीष त्यागी नवयुवकों से सम्बद्ध जरुरतों का संदेश लेकर केन्द्रीय मंत्री सुरेश प्रभु से नई दिल्ली में अपने साथियों के साथ मिले। उन्होंने गजरौला के औद्योगीकरण, प्रदूषण और क्षेत्रीय युवाओं को प्राथमिकता के आधार पर रोजगार दिलाने की मांगें प्रमुखता से रखीं। त्यागी के मुताबिक केन्द्रीय मंत्री ने उन्हें गजरौला आने का आश्वासन दिया तथा उनके प्रयास पर प्रसन्नता व्यक्त की।

मनीष त्यागी छात्र जीवन में शिक्षा के साथ सामाजिक सरोकारों के प्रति संवेदनशील हैं। वे मौजूदा युवा पीढ़ी में बढ़ रही बेरोजगारी तथा गजरौला के उद्योगों द्वारा फैलाए जा रहे प्रदूषण के प्रति बेहद गंभीर हैं तथा हर स्तर पर दोनों समस्याओं का निदान चाहते हैं।

manish-tyagi-meets-suresh-prabhu

मनीष नवयुवकों को संगठित कर रहे हैं और उन्हें रोजगार से जोड़ने का भरसक प्रयास कर रहे हैं। उनका कहना है कि इस सिलसिले में वे कई मंत्रियों से मिलेंगे। बाद में प्रधानमंत्री से मिलने का भी समय मांगेंगे। सुरेश प्रभु ने उन्हें गजरौला आकर उद्योगों का दौरा कर, रोजगार और पर्यावरण की वास्तुस्थिति परखने का जो आश्वासन दिया है, उससे उन्हें उम्मीद जगी है और उनका उत्साहवर्द्धन हुआ है।

मनीष ने बताया कि उन्होंने केन्द्रीय मंत्री को भगवान परशुराम की तस्वीर भेंट की जिसे उन्होंने प्रसन्नता से स्वीकार किया। वे काफी समय से इस अवसर की प्रतीक्षा में थे।

-टाइम्स न्यूज़ गजरौला.