Header Ads

किरन ने नेट परीक्षा उत्तीर्ण कर किया क्षेत्र का नाम रोशन

kiran-gajraula
किरन ने बताया कि उनका लक्ष्य है कि वे शिक्षा क्षेत्र में कार्यरत होकर बच्चों को बेहतर शिक्षा प्रदान करें.
औद्योगिक नगरी निवासी किरन ने राजनीति विज्ञान विषय में सीबीएसई नेट परीक्षा उत्तीर्ण कर क्षेत्र का नाम रोशन किया है। मौहल्ला अतरपुरा निवासी किरन पत्नी चेतन रामकिशन (चेतन स्वरूप) ने 08 जुलाई 2018 को नेट परीक्षा दी थी। मंगलवार को जारी हुए परीक्षा परिणाम में किरन ने नेट परीक्षा उत्तीर्ण कर ली है। किरन के नेट परीक्षा उत्तीर्ण करने से परिवार में खुशी का माहौल बना हुआ है।

किरन ने बताया कि उनकी इस सफलता के पीछे परिवार व गुरूजनों का मागर्दशन है। अवगत करा दें  कि 08 जुलाई को आयोजित हुई इस परीक्षा में देश भर के 11 लाख से अधिक परीक्षार्थियों ने भाग लिया था, जिसमें 55872 परीक्षार्थियों ने नेट पास किया है। सीबीएसई ने मात्र तीन सप्ताह में ही इस परीक्षा का परिणाम घोषित कर रिकॉर्ड कायम किया है। इस सफलता से उत्साहित किरन ने बताया कि उनका लक्ष्य है कि वे शिक्षा क्षेत्र में कार्यरत होकर बच्चों को बेहतर शिक्षा प्रदान करें।

किरन अपनी शिक्षा में अब तक एमएड पूर्ण कर चुकी हैं तो वहीं वर्तमान में मेरठ विश्वविद्यालय में राजनीति विज्ञान से शोधार्थी भी हैं। आने वाले कुछ समय पश्चात वे अपनी पीएचडी की उपाधि को भी पूर्ण कर लेंगी।

किरन ने बताया कि उनकी इस सफलता में पति चेतन रामकिशन ( कवि व पत्रकार) व अन्य सभी परिजनों का सहयोग भी शामिल है।

-टाइम्स न्यूज़ गजरौला.