Header Ads

जनसंख्या रोकने के लिए 16 सितम्बर को धनौरा में महासभा की तैयारी

population news gajraula
केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह को धनौरा में आयोजित महासभा में आमंत्रित किया गया है.
जनसंख्या समाधान फाउंडेशन की ओर से यहां एक बैठक की गयी जिसमें 16 सितम्बर को मंडी धनौरा में आयोजित एक महासभा को सफल बनाने के बारे में विचार विमर्श किया गया। बढ़ती आबादी पर लगाम लगाने को लेकर फाउंडेशन अपनी चिन्ता को केन्द्र सरकार के सामने रखना चाहती है। धनौरा में आयोजित किए जाने वाली महासभा में एक केन्द्रीय मंत्री को आमंत्रित किया गया जिन्हें इस सिलसिले में एक ज्ञापन दिया जायेगा।

growing population news

अग्रवाल सभा में आयोजित बैठक में देश की समस्याओं का मूल बढ़ती जनसंख्या को बताते हुए इस पर शीघ्र नियंत्रण करने की सरकार से मांग की। वक्ताओं ने कहा कि दो से अधिक बच्चे पैदा करने वालों को सरकारी सुविधाओं से वंचित किया जाना चाहिए। ऐसे लोगों को सरकारी सेवाओं तथा चुनाव आदि से भी वंचित किया जाना चाहिए। जनसंख्या की रफ्तार थामने को जरुरी कानून लाया जाये। सभी ने इस दिशा में जन जागृति अभियान की जरुरत बतायी। सड़कों, गली-मोहल्लों, स्कूल, कालेजों, रेलगाड़ियों, बसों, अस्पतालों तथा सभी जगह बढ़ती भीड़, बेलगाम आबादी के कारण हैं। देश की सबसे बड़ी समस्या आज जनसंख्या वृद्धि ही है। जिसे सरकार और समाज कोई भी गंभीरता से नहीं ले रहा।

बैठक में 16 सितम्बर को केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह को धनौरा में आयोजित महासभा में आमंत्रित किया गया है। फाउंडेशन आबादी नियंत्रण से सम्बंधित ज्ञापन उन्हें देगा तथा उनके माध्यम से केन्द्र सरकार को अपनी चिन्ता से अवगत करायेगा।

बैठक में ऋषिपाल सिंह, अनिल चौधरी, दिनेश शर्मा, त्रिभुवन सिसौदिया, नवीन गर्ग, हरिशंकर जिन्दल, योगेन्द्र अग्रवाल, प्रदीप वर्मा, रामनिवास, सुनील अरोड़ा, उमेश प्रजापति, कृष्ण कुमार बंसल, राकेश शर्मा आदि थे।

-टाइम्स न्यूज़ गजरौला.