विंग कमांडर अभिनन्दन
विंग कमांडर अभिनन्दन की वतन वापसी के बाद देश भर में जश्न का माहौल है.
भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर अभिनन्दन वर्तमान रात भारत लौट आए। वे वाघा-अटारी सीमा के रास्ते वतन लौटे। उन्हें रात लगभग नौ बजकर बीस मिनट पर भारतीय अधिकारियों को सौंपा गया। अभिनन्दन ने खुशी का इज़हार करते हुए कहा कि अपने देश आकर बहुत अच्छा लग रहा है। लगभग बारह बजे वायु सेना के विमान से अभिनन्दन दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचे जहां उन्हें सेना के अस्पताल में मेडिकल चेकअप के लिए ले जाया गया।

विंग कमांडर अभिनन्दन की वतन वापसी के बाद देश भर में जश्न का माहौल है। उनके स्वागत के लिए शुक्रवार दिन से ही भारत-माता के नारे लगाये जा रहे थे। सीमा पर हजारों की संख्या में लोग एकत्रित हो गये थे। देशभक्ति से भरे गीतों पर नाचते-झूमते लोग हर जगह दिखायी दे रहे थे।

वतन वापसी
भारत को सौंपने से पहले पाकिस्तान ने अभिनन्दन का एक वीडियो भी बनाया था जिसे बाद में जारी किया गया। उसमें वे कह रहे हैं कि पाकिस्तान की सेना ने उनके साथ अच्छा व्यवहार किया। लेकिन इस वीडियो में चालीस कट हैं जिसके बाद इसकी विश्वसनीयता पर भी सवाल उठ रहे हैं। अभिनन्दन को भारत को सौंपने के दौरान भी काफी देरी की गयी।

अभिनन्दन के वापस सकुशल लौटने पर पीएम नरेन्द्र मोदी, रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सहित अन्य नेताओं ने खुशी का इज़हार किया है।

~टाइम्स न्यूज़.